रानी मुखर्जी की मर्दानी २ की शूटिंग पूरी

रानी मुखर्जी अपनी बेहद बेसब्री से इंतज़ार की जा रही अगली फ़िल्म मर्दानी 2 की शूटिंग राजस्थान की तपती गर्मी में लगभग एक महीने से कर रही थी। इस रेगिस्तानी राज्य में, लगभग 90 प्रतिशत फिल्म की शूटिंग की और शूटिंग के शेड्यूल के ख़त्म होने पर इस फ़िल्म के पूरे क्रू के साथ रानी को मिलते-जुलते देखा गया।

“राजस्थान की गर्मी के कारण ये एक बेहद ज़ोरदार शूटिंग शेड्यूल था। पूरी टीम ने योजना के अनुसार शूटिंग शेड्यूल को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है और इसकी वजह से यह थी कि शूटिंग इतनी आसानी से हो गई। रानी ने इस बात को समझा और शूटिंग ख़त्म होने के बाद पूरे क्रू के साथ मिलने-जुलने के लिए कुछ वक़्त निकाला था”, प्रोडक्शन के एक सूत्र ने बताया।

“रानी सेट पर बहुत ज़िंदादिल रहती हैं और वह आमतौर पर अपनी मज़ाक करने की आदत से पूरे माहौल को सराबोर कर देती हैं। क्रू के लोग उनकी गर्मजोशी से गद्गद हो गए थे क्योंकि उन्होंने एक-एक करके सबके के साथ बातचीत की और मेलजोल बढ़ाया। रानी अपने परिवार की तरह अपने क्रू को अहमियत देती हैं और ये बात उनके पूरे शेड्यूल में नज़र आयी। रानी और उनके क्रू ने फिल्म के बेहद चुनौतीपूर्ण दूसरे शेड्यूल को पूरा कर लिया है। अब आख़िरी शेड्यूल मुंबई में शूट किया जायेगा।” सूत्र ने बताया।

रानी फिर से एक बार मर्दानी 2 में एक निर्भय और प्रतिबद्ध पुलिस अधीक्षक, शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने सुपरहिट और बेहद तारीफ़ की गई इससे पहले की फ़िल्म, मर्दानी में ज़बरदस्त अदाकारी दिखायी थी, जिसमें उन्होंने बच्चों की तस्करी करनेवाले एक रैकेट के सरगना का मुकाबला किया था। इस बात पर बहुत सी अटकलें लगाई जा रही है कि इस फ़िल्म में उनका विलेन कौन होगा और मर्दानी 2 में रानी इस अपराध का ख़ात्मा करने की कोशिश करेंगी। आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, यह ब्लॉकबस्टर फ़िल्म हिचकी के बाद रिलीज़ होनेवाली रानी की अगली फ़िल्म होगी। मर्दानी 2 के तौर पर गोपीपुत्रन अपनी पहली फ़िल्म का निर्देशन कर रहेहैं, जिन्होंने मर्दानी 1 की स्क्रिप्ट लिखी थी।