National Nutrition Week : हेल्थ और न्यूट्रिशन को लेकर लोगों को जागरूक करना चाहती है Manushi Chhillar

0
311
Manushi Chhillar
Manushi Chhillar

मुंबई | पूर्व ब्यूटी क्वीन और बॉलीवुड डेब्यू Manushi Chhillar पोषण पर एक सोशल मीडिया अभियान शुरू कर रही हैं। वह लोगों को सही खानपान के फायदों के बारे में बता कर उन्हें जागरूक करना चाहती हैं |राष्ट्रीय पोषण सप्ताह पर मानुषी ने कहा, “हमें वैसे ही होते है जैसा हम खाते हैं और हम जो खाते हैं, उसके बारे में हमें बहुत जागरूक होना चाहिए। उचित पोषण ने स्वास्थ्य लाभ को कई गुना बढ़ा दिया है और अपने सोशल मीडिया के माध्यम से, मैं लोगों को इसके फायदे बताना चाहती हूँ |”

मानुषी अपने डॉक्टर माता-पिता को इस बारे में ज्ञान देने के लिए श्रेय देती हैं कि उचित पोषण एक गेम -चेंजर कैसे हो सकता है।उन्होंने कहा “मेरे माता-पिता डॉक्टर हैं और उन्होंने हमेशा मुझे बताया है कि हमारे खाने की आदतें हमारे स्वास्थ्य को परिभाषित करती हैं। इस सीखने के कारण मैं बहुत संतुलित जीवन जी पा रही हूँ | पोषण के बारे में जागरूकता सभी के लिए महत्वपूर्ण है ताकि वह समझ सके कि अपने भोजन की जो योजना वह बना रहे हैं वह ठीक है या नहीं | ”

मानुषी ने कहा कि ” कुपोषण वास्तव में अंदर तक नुकसान पहुंचा सकता है। मैं राष्ट्रीय पोषण सप्ताह के दौरान यथासंभव जागरूकता फैलाने के लिए अपने सोशल मीडिया का उपयोग करुँगी “मानुषी ने साझा किया कि वह खुद भी एफिटनेस और न्यूट्रीशन को लेकर काफी जागरूक हैं |उन्होंने बताया”कुछ चीजें हैं, जिनसे मुझे गहरा लगाव है, और स्वास्थ्य और पोषण निश्चित रूप से उस चार्ट के शीर्ष पर है। मैं लोगों को बताउंगी कि मैं कैसा आहार लेकर अपने आप को संतुलित रखती हूँ | “

वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा के जीतने के 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर भारत को गौरवान्वित करने वाली Manushi Chhillar भारत की एक मुखर और जागरूक नागरिक हैं, जो यूनिसेफ जैसे वैश्विक संस्थाओं के साथ मिलकर कई काम करतीं हैं।

अक्षय कुमार और Manushi Chhillar स्टारर YRF की फिल्म पृथ्वीराज की शूटिंग जल्दी ही शुरू होनी थी। लॉकडाउन के कारण, इसे अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया था ।