Sushant Singh Rajput मामले में सीबीआई ने मीडिया रिपोर्ट को लेकर जारी किया एक आधिकारिक बयान

0
352
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

मुंबई | केंद्रीय जांच ब्यूरो वर्तमान में Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तीन अधिकारी जो जांच का हिस्सा हैं,उन्होंने बताया है कि उनकी टीम को अब तक कोई सबूत नहीं मिला है जिससे ऐसा पता चले कि सुशांत की हत्या हुई या फिर उन्होंने आत्महत्या की है । रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एजेंसी अब मामले के आत्महत्या के एंगल को चेक कर रही है।

अब हाल ही में सीबीआई ने सुशांत के मामले पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें लिखा गया है, “सीबीआई, एक व्यवस्थित और पेशेवर तरीके से श्री सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित जांच कर रही है। मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स जिनमें कहा गया है कि ये रिपोर्ट्स सीबीआई जांच के हवाले से जुड़ी हैं, ऐसी रिपोर्ट्स अटकलें हैं और तथ्यों पर आधारित नहीं है।मेटर आफ पालिसी के कारण सीबीआई चल रही जांच का विवरण साझा नहीं करती है। सीबीआई प्रवक्ता या किसी भी टीम के सदस्य ने मीडिया के साथ जांच का कोई विवरण साझा नहीं किया है। सीबीआई के हवाले से जो खबरे मीडिया रिपोर्ट कर रहा है यह विश्वसनीय नहीं है। अनुरोध है कि मीडिया सीबीआई के हवाले से किसी भी खबर को रिपोर्ट करने से पहले सीबीआई प्रवक्ता से उसके विवरण की पुष्टि करे | ”

इस बीच, CBI ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की है इस मामले में उनके अलावा उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, SSR की पूर्व प्रबंधक श्रुति मोदी, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, स्टाफ सदस्य दीपेश सावंत से भी पूछताछ जारी है |

इस बीच Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में Rhea Chakraborty को मुख्य आरोपी माना जा रहा हैं। फिलहाल इस मामले की जांच तीन एजेंसियों, CBI, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच वर्तमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है। एजेंसी ने एसएसआर की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय मामले में रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग एंगल को देख रहा है।

सुशांत की मौत के बाद से ही रिया सारी बातों को लेकर चुप्पी बनाए हुए थी अब हाल ही में एक समाचार चैनल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान रिया ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है और कहानी का अपना पक्ष साझा किया है।

जब से Sushant Singh Rajput का आत्महत्या के कारण निधन हुआ था तभी से इस मामले को लेकर कई बॉलीवुड हस्तियाँ , सुशांत का परिवार ,उनकी एक्स गर्लफ्रेंड सभी सीबीआई जाँच की मांग कर रहे थे| अब सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सभी इसे सुशांत केस की सफलता की ओर पहला कदम मान कर इसकी सही जांच कि उम्मीद कर रहे हैं|