ushant Singh Rajput Suicide case : NCB ने शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को लिया हिरासत में

0
168
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

मुंबई |Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में Rhea Chakraborty को मुख्य आरोपी माना जा रहा हैं। फिलहाल इस मामले की जांच तीन एजेंसियों, CBI, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच वर्तमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है। एजेंसी ने एसएसआर की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय मामले में रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग एंगल को देख रहा है।

अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कथित ड्रग एंगल के सिलसिले में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया।मीडिया सूत्रों के अनुसार रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत के मैनेजर सैमुअल को 9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। उनके अलावा, कैजान को भी 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में लिया गया है |

शोविक के वकील सतीश मानेशिंदे कोर्ट में एनसीबी की रिमांड की मांग का विरोध कर रहे हैं क्योंकि छापे के दौरान कुछ भी बरामद नहीं किया गया है | उनके अनुसार, एनडीपीएस अधिनियमों के अनुसार, अदालत द्वारा 6 दिन की रिमांड को मंजूरी नहीं दी जा सकती है। NCB के अनुसार, उनके सामने नए नाम आये हैं और तथ्यों की पुष्टि करने के लिए, उन्हें इन लोगों की रिमांड में लेने की जरूरत थी । शोविक और सैमुअल को अदालत में पेश करने से पहले उनके मेडिकल चेक-अप के लिए अस्पताल ले जाया गया।

दूसरी ओर, रिया को कथित तौर पर एनसीबी ने फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सीबीआई को सौंपे गए चैट रिकॉर्ड में सुशांत के लिए ड्रग्स की खरीदी करते पाया गया है। शोविक ने कथित तौर पर ड्रग्स की खरीददारी में रिया की भागीदारी की बात भी कबूल की थी।

सुशांत की मौत के बाद से ही रिया सारी बातों को लेकर चुप्पी बनाए हुए थी अब हाल ही में एक समाचार चैनल के साथ एक साक्षात्कार के दौरान रिया ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है और कहानी का अपना पक्ष साझा किया है।

जब से Sushant Singh Rajput का आत्महत्या के कारण निधन हुआ था तभी से इस मामले को लेकर कई बॉलीवुड हस्तियाँ , सुशांत का परिवार ,उनकी एक्स गर्लफ्रेंड सभी सीबीआई जाँच की मांग कर रहे थे| अब सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सभी इसे सुशांत केस की सफलता की ओर पहला कदम मान कर इसकी सही जांच कि उम्मीद कर रहे हैं|