Sushant Singh Rajput Suicide Case : NCB ने तीन दिन की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को किया गिरफ्तार

0
116
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

मुंबई | हर गुजरते दिन के साथ Sushant Singh Rajputकी मौत के मामले में कई नए खुलासे हो रहे हैं और दिन बी दिन केस और भी पेचीदा होता जा रहा है | वर्तमान में, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रहा है क्योंकि नया ड्रग एंगल पहले उभरा था और कुछ समय पहले तक यह खबर थी कि NCB आज रिया को गिरफ्तार कर सकती है क्योंकि वह पूछताछ के तीसरे दौर के लिए वर्तमान में मुंबई में NCB कार्यालय में हैं।

अब हाल ही में खबर मिली है कि जा रिया को NCB द्वारा हिरासत में ले लिया गया है। उसे कुछ समय में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जाएगा।इसकी प्रक्रिया प्रोसेस में है। अधिकारी जल्द ही इसकी घोषणा कर सकते हैं। उन्हें आज अदालत के सामने पेश नहीं किया जाएगा।

इससे पहले, उनके भाई शविक चक्रवर्ती को एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किया गया था क्योंकि बहुत सारे व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स का आदान-प्रदान का खुलासा हुआ था। उनके अलावा सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया गया था।इस बीच, रिया ने एनसीबी के सामने कई अभिनेताओं, निर्देशकों और निर्माताओं के नामों का भी खुलासा किया है जो कथित रूप से लिए ड्रग्स कार्टेल से संबंधित हैं। उन्होंने यह भी कबूल किया कि उन्होंने सुशांत के कहने पर ड्रग्स का काम किया था।

दूसरी ओर, रिया ने सुशांत की बहनों प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ बिना किसी परामर्श के सुशांत को ड्रग्स देने के लिए आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। रिया ने प्रियंका सिंह, दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉ तरुण कुमार और अन्य लोगों पर जालसाजी और सुशांत की एन्जायटी के लिए दवाओं के फेक प्रिस्क्रिप्शन तैयार करने का आरोप लगाया है। आगे की जांच के लिए रिया द्वारा दर्ज की गई एफआईआर को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया है।

अभिनेत्री के वकील ने एक बयान जारी किया था कि “रिया चक्रवर्ती गिरफ्तारी के लिए तैयार है क्योंकि यह एक विच हंट है। अगर किसी से प्यार करना अपराध है तो उन्हें अपने प्यार के परिणामों का सामना करना पड़ेगा। निर्दोष होने के बाद भी उन्होंने किसी CBI, ED और NCB के साथ ही बिहार पुलिस द्वारा किये गए किसी भी एक्शन के खिलाफ अग्रिम जमानत के लिए अदालत से संपर्क नहीं किया है।”

ड्रग्स के बारे में कई व्हाट्सएप चेट लीक होने के बाद, एनसीबी ने Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच शुरू की।इस बीच Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में Rhea Chakraborty को मुख्य आरोपी माना जा रहा हैं। फिलहाल इस मामले की जांच तीन एजेंसियों, CBI, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच वर्तमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है। एजेंसी ने एसएसआर की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती, उसके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय मामले में रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग एंगल को देख रहा है।