Rhea Chakraborty ने की जमानत की याचिका ,कहा जेल में है उनकी जान का ख़तरा

0
340
Rhea Chakraborty
Rhea Chakraborty

मुंबई | अभिनेत्री Rhea Chakraborty ने कथित तौर पर अपने भाई शोविक, सुशांत के मेनेजर सैमुअल मिरांडा और कुक दीपेश सावंत की मदद से अपने प्रेमी सुशांत सिंह राजपूत द्वारा मारिजुआना के उपभोग और वित्तपोषण के आरोप में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद विशेष एनडीपीएस अदालत से जमानत मांगी। शोविक को भी पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था।

मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत ने जमानत के लिए रिया की याचिका खारिज कर दिया था । फिर उसे बाइकुला जेल ले जाया गया जहाँ वह वर्तमान में बंद है।विशेष न्यायाधीश जीबी गुरू के समक्ष पेश की गई ताजा जमानत याचिका में, रिया के अधिवक्ता सतीश मनेशिंडे ने कहा कि उनके खिलाफ अपराध जमानती हैं। दलील में यह भी कहा गया कि कानून के उल्लंघन में, रिया से केवल पुरुष अधिकारियों द्वारा पूछताछ की गई और कोई महिला अधिकारी या कांस्टेबल कमरे में मौजूद नहीं थी|

कि उसकी हिरासत के दौरान रिया को सेल्फ इन्क्रिमिनेटिंग बयान देने के लिए मजबूर किया गया था। मंगलवार को किए गए एक आवेदन के माध्यम से, रिया ने इस तरह के सभी भ्रामक बयानों को औपचारिक रूप से वापस ले लिया है। दलील में कहा गया है कि परिस्थितियों को देखते हुए उसे जेल में अपनी जान का डर है ।

याचिका में कहा गया है कि रिकॉर्ड में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे यह साबित हो कि रिया किसी भी तरह से किसी भी भांग, गांजा या मारिजुआना के उत्पादन, निर्माण, कब्जे, बिक्री, खरीद, परिवहन, आयात, निर्यात या उपयोग से जुड़ी थी। इस दलील का भी खंडन किया गया कि वह किसी भी मादक पदार्थों या मनोदैहिक पदार्थों के संबंध में अपराधियों के वित्तपोषण, अवैध तस्करी या अपराधियों को शरण देने में शामिल थी।याचिका में कहा गया है कि यह देखते हुए कि उसके पास से कोई भी ड्रग या साइकोट्रॉपिक पदार्थ जब्त नहीं किया गया है और यह अपराध जमानती है।

जमानत में दावा किया गया है कि NCB का कहना यह है कि रिया अपने प्रेमी सुशांत सिंह राजपूत के लिए दवाओं की डिलीवरी का समन्वय करती थी , और कभी-कभी खुद भी उनके लिए भुगतान करती थी । “संक्षेप में उसकी कथित भूमिका, यदि है भी तो वह बस अपने प्रेमी के लिए ड्रग्स की खरीददार की है ,जो अधिकतम एक वर्ष तक के कारावास या जुर्माना या दोनों के साथ के दायरे में आती है| इसलिए, रिया के खिलाफ आरोप जमानती है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी अभिनेत्री रिया को ड्रग सप्लायर्स से जुड़े लिंक के संबंध में तीन दिन की पूछताछ के बाद NCB ने गिरफ्तार किया था।अभिनेता रिया चक्रवर्ती के अपने रिमांड आवेदन में, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कहा कि वह एक “ड्रग सिंडिकेट” की एक सक्रिय सदस्य है और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ ड्रग खरीद के लिए वित्त का प्रबंधन करती थी।

ड्रग्स के बारे में कई व्हाट्सएप चेट लीक होने के बाद, एनसीबी ने Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच शुरू की।इस बीच Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में Rhea Chakraborty को मुख्य आरोपी माना जा रहा हैं। फिलहाल इस मामले की जांच तीन एजेंसियों, CBI, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा की जा रही है।सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच वर्तमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

एजेंसी ने एसएसआर की प्रेमिका Rhea Chakraborty उसके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय मामले में रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग एंगल को देख रहा है।