Sushant Singh Rajput Suicide case : कल होगी उच्च न्यायालय में रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर सुनवाई

0
175
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

मुंबई | Sushant Singh Rajput केस को लेकर रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक ने कल बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी और उनकी अर्जी पर आज सुनवाई होनी थी। हालाँकि, उनके वकील सतीश मानशिन्दे ने अपडेट किया कि शहर में भारी बारिश के कारण सुनवाई नहीं हो सकती है। रिया के वकील ने एक बयान में कहा, ‘चीफ जस्टिस ने बॉम्बे हाईकोर्ट के लिए आज छुट्टी घोषित कर दी है और आज की सुनवाई कल 24 सितंबर को की जायेगी |

रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था और उनकी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत कल समाप्त हो गई थी।मीडिया सूत्रों के अनुसार, रिया की सुनवाई एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई और दोनों पक्षों को सुनने के बाद, उनकी हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई थी। रिया के अलावा, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के निजी स्टाफ के सदस्य – दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी 6 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जांच में नवीनतम अपडेट के अनुसार, “ड्रग चैट” में उल्लिखित कई हस्तियां NCB की जांच के तहत हैं। पांच हस्तियों के नाम, जैसे – K,D,S,N और J सामने आए हैं और कथित तौर पर D को दीपिका पादुकोण के रूप में पहचाना गया है, जबकि K करिश्मा, उनकी प्रबंधक है।सारा अली खान और श्रद्धा कपूर के नाम भी जांच के दौरान सामने आए थे और रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें जल्द ही NCB से समन भेजे जायेंगे |

एनसीबी के अलावा, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले के विभिन्न एंगल पर भी गौर कर रहे हैं।ड्रग्स के बारे में कई व्हाट्सएप चेट लीक होने के बाद, एनसीबी ने Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच शुरू की।इस बीच Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में Rhea Chakraborty को मुख्य आरोपी माना जा रहा हैं। फिलहाल इस मामले की जांच तीन एजेंसियों, CBI, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा की जा रही है।

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच वर्तमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा की जा रही है। एजेंसी ने एसएसआर की प्रेमिका Rhea Chakraborty उसके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा, प्रवर्तन निदेशालय मामले में रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहा है। जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग एंगल को देख रहा है।