Anurag Kashyap से पायल घोष को लेकर पूछताछ करेगी मुंबई पुलिस, जारी किया समन

0
457
Anurag Kashyap
Anurag Kashyap

मुंबई| मुंबई पुलिस ने बुधवार को फिल्म निर्माता Anurag Kashyap को उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में 1 अक्टूबर को उनके सामने पेश होने के लिए बुलाया।खबरों के मुताबिक, उनके खिलाफ दर्ज अपराध पर पूछताछ के लिए निर्देशक के गुरुवार को वर्सोवा पुलिस के सामने आने की उम्मीद है।

अभिनेत्री पायल घोष ने बॉलीवुड फिल्म निर्माता पर सात साल पहले कथित बलात्कार का आरोप लगाया था।सोमवार को, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष रामदास अठावले के साथ एक संयुक्त मीडिया संवाददाता सम्मेलन में पायल घोष ने कश्यप की गिरफ्तारी की मांग की थी।

अठावले ने कहा, “पायल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा और अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी और सुरक्षा की मांग की।” उन्होंने आगे कहा, “आठ दिन हो गए हैं जब से उन्होंने पुलिस के सामने इस मुद्दे को उठाया है, लेकिन अभी तक अनुराग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।”

अठावले ने सोमवार को मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) विश्वास नांगारे पाटिल से घोष के साथ मिलकर फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।अभिनेत्री और अठावले ने महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी से मिलकर भी एक ज्ञापन प्रस्तुत किया और और कश्यप के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।अठावले ने कोशियारी के साथ आधे घंटे की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से बात करेंगे।

पायल के वकील नितिन सतपुते ने बताया: “हमने राज्यपाल को पत्र देकर सुरक्षा की मांग की है, और मामले की जानकारी दी है। रामदास अठावले जी ने उनसे इस मामले को देखने का अनुरोध भी किया है क्योंकि पुलिस कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह राज्य में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों के बारे में चिंतित हैं और इस मामले को देख रहे हैं। मैंने पायल और खुद के लिए वाई श्रेणी की सुरक्षा मांगी है। पायल को अपनी जान का खतरा है और मैं उसकी सुरक्षा कर रहा हूँ इसलिए मैं भी विरोधी से असुरक्षित हूं।”

इस बीच, अनुराग ने पायल घोष द्वारा उनके खिलाफ यौन दुराचार के सभी आरोपों से इनकार कर दिया है और अपने ट्विटर अकाउंट पर यह घोषणा की कि उन्हें चुप रहने के लिए कहा गया है। उनके वकील ने एक आधिकारिक बयान भी जारी किया है|