Aksay Kumar स्टारर सूर्यवंशी अब दिवाली पर नहीं होगी रिलीज़

0
209
Akshay Kumar
Akshay Kumar

मुंबई | रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शिवाशीष सरकार ने बताया कि सुपरस्टार Aksay Kumar की बहुप्रतीक्षित एक्शन फिल्म सूर्यवंशी दिवाली पर रिलीज नहीं होगी । स्टूडियो ने इस साल जून में घोषणा की थी कि फिल्म दीवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी और उनकी फिल्म रणवीर सिंह की ’83’ क्रिसमस पर सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी |

हालांकि देश भर के सिनेमाघर अभी भी बंद हैं, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों को अपनी बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी है और 15 अक्टूबर से फिर से सिनेमाघरों के खुलने की उम्मीद है |सूचना और प्रसारण मंत्रालय जल्द ही सिनेमाघरों के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा। सरकार के फैसले से शिवाशीष सरकार खुश है लेकिन वह अभी भी श्योर नहीं है कि क्या 15 अक्टूबर तक सभी सिनेमाघर चालू हो जाएंगे।

अनिश्चितता को देखते हुए शिवाशिष ने कहा कि दिवाली पर सूर्यवंशी को रिलीज़ करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है।”एक बात स्पष्ट है, हम दिवाली पर कोई भी फिल्म रिलीज नहीं कर रहे हैं। कोई अन्य निर्णय नहीं लिया गया है। अभी दीवाली पर फिल्म रिलीज करना संभव नहीं है। फिलहाल, सभी सिनेमा घर 15 अक्टूबर से नहीं खुल रहे हैं। अगर यह 1 नवंबर को भी खुल जाते हैं तो आप 10 या 15 दिनों की नोटिस अवधि में फिल्म कैसे रिलीज़ कर सकते हैं? ” उन्होंने बताया ।

उन्होंने कहा कि निर्माताओं ने रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म की नई रिलीज की तारीख के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है|हमें नहीं पता कि हम सूर्यवंशी या 83 दोनों की रिलीज़ तारीख को बदलेंगे या हम सिर्फ एक फिल्म की रिलीज़ को शिफ्ट करेंगे। यह निश्चित रूप से दिसंबर से मार्च के समय में रिलीज़ होगी |फिल्मों को रिलीज करने के लिए यह यथार्थवादी समय है।

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित सूर्यवंशी 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी और कबीर खान-अभिनीत ’83’ 10 अप्रैल को सिनेमा घरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार थी।लेकिन दोनों फिल्मों को कोरोनोवायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया, जिसके कारण देश भर में और दुनिया के अन्य हिस्सों में सिनेमाघर बंद हो गए।

अजय देवगन की ‘सिंघम’ और रणवीर-अभिनीत ‘सिम्बा’ के बाद सूर्यवंशी रोहित शीटी के पुलिस ड्रामा की तीसरी फिल्म है |