Sushant Singh Rajput Case : मुंबई पुलिस कमिश्नर को ट्रोल करने के लिए दर्ज हुई फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट्स की FIR

0
184
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput

मुंबई |Sushant Singh Rajput की मौत के मामले में एम्स की रिपोर्ट ने हत्या के सभी सिद्धांतों को खारिज कर दिया। जिसके बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, “हम इससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं।कूपर अस्पताल की टीम ने भी यही इन्वेस्टिगेट किया था | “अब मीडिया ख़बरों के अनुसार सोशल मीडिया यूजर्स के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर ट्रोल करने के लिए एक एफआईआर दर्ज की गई है।

डीसीपी रश्मि करंदीकर ने इस बार बात करते हुए कहा कि “कई सोशल मीडिया अकाउंट यूजर ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे विभिन्न प्लेटफार्मों पर मुंबई पुलिस आयुक्त को ट्रोल कर रहे हैं और उनके और उनकी टीम के खिलाफ अपमानजनक भाषा का उपयोग कर रहे हैं। इसलिए उन यूजर्स के खिलाफ 67 आईटी अधिनियम के तहत एक FIR दर्ज की गई है। अधिकांश अकाउंट फर्जी हैं और हम उन सभी फर्जी अकाउंटस के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। एक और अलग FIR उनके खिलाफ दर्ज की गई है जिन्होंने हाल ही में मुंबई पुलिस आयुक्त के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट की एक मार्फ्ड इमेज का इस्तेमाल किया है। हमने दोनों मामलों में जांच शुरू कर दी है।”

केंद्रीय जांच ब्यूरो, जो वर्तमान में बॉलीवुड अभिनेता Sushant Singh Rajput की मौत के मामले की जांच कर रहा है, ने एक बयान साझा किया है जिसमें कहा गया है कि एम्स बोर्ड ने अभिनेता की मौत के मामले में हत्या के एंगल को खारिज कर दिया है।एएनआई के अनुसार, सीबीआई के प्रवक्ता ने एक बयान साझा किया, जिसमें लिखा गया था कि ‘सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित सीबीआई जांच अभी भी जारी है और सभी पहलुओं को सावधानीपूर्वक देखा जा रहा है|”

जबकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) फॉरेंसिक मेडिकल बोर्ड ने सुशांत के मामले में डॉ सुधीर गुप्ता के एक ऑडियोटेप को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर दावा किया था कि दिवंगत अभिनेता की ‘हत्या’ की गई थी।