Madhuri Dixit Nene ने इस अंदाज़ में लांच किया पति श्रीराम नेने का यूट्यूब चैनल

0
144
Madhuri Dixit Nene
Madhuri Dixit Nene

मुंबई |हेल्थकेयर इनोवेटर और कार्डियोवास्कुलर सर्जन और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के पति डॉ श्रीराम नेने स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ाने और उपयोगकर्ताओं को सशक्त बनाने के लिए एक यूट्यूब चैनल लॉन्च किया हैं | डॉ श्रीराम नेने, जिनके पास कार्डियोवास्कुलर, थोरैसिक और जनरल सर्जन के रूप में 18 साल का अनुभव है, ने स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया है। चैनल स्वास्थ्य देखभाल में साक्ष्य आधारित अंतर्राष्ट्रीय मानकों को प्रदान करने के लिए जागरूकता बढ़ाने और विशेषज्ञों को एक साथ लाने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

6 मिनट के लॉन्च वीडियो में माधुरी दीक्षित नेने ने स्वास्थ्य सुविधा के उन विभिन्न पहलुओं को दर्शाया है, जिस पर चैनल ध्यान केंद्रित करेगा। विवरण में सर्वोत्तम विशेषज्ञों और सहकर्मी की समीक्षा किए गए लेख उपलब्ध करवा कर यूजर्स को अपने स्वयं के जीवन और स्वास्थ्य सेवा यात्रा में बेहतर निर्णय लेने की सुविधा देगा।

माधुरी दीक्षित कहती हैं कि “घर में डॉक्टर होना बहुत अच्छा होता है।” इस चैनल के साथ, उम्मीद है कि राम घर घर में अच्छी जानकारी उपलब्ध करवा सकते हैं । 2011 में, डॉ श्रीराम नेने मीडिया, प्रौद्योगिकी और स्मार्ट सेवाओं का प्रयोग कर मेडिसिन के स्केल को अंतर्राष्ट्रीय मानकों तक पहुचाने और बेहतर बनाने के इरादे से भारत शिफ्ट हुए थे | साथ ही, वह वेलनेस स्टार्टअप, Goqii के मुख्य निवेशक और मुख्य चिकित्सा अधिकारी रहे हैं। उन्होंने भारत और विश्व स्तर पर कई प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ मिलकर काम किया है |

चेनल के बारे में बात करते हुए डॉ श्रीराम नेने ने कहा, “आइए इसका सामना करें : जब हमारा जन्म होता है तो साथ में कोई यूजर मैन्युअल नहीं आता है | यह पता लगाना कठिन है कि हममें से प्रत्येक के लिए सबसे अच्छा क्या है। हम आपके लिए बेस्ट जीवन जीने में मदद करने के लिए इस चैनल को ला रहे हैं और साथ ही स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध आधारित जानकारी और विशेषज्ञों को प्रस्तुत किया जाएगा । इस चेनल का लक्ष्य है जागरूकता बढ़ाना और सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा की बेहतर पहुँच देना। मैं लंबे समय से इस बारे में विचार कर रहा था और मुझे और माधुरी दोनों को लगा कि इसे लॉन्च करने का यह सही समय होगा क्योंकि ऐसा लगता है की इस समय हर कोई सबसे अच्छी जानकारी से लाभ उठाने का विचार रखता है |हम आपसे जुड़ने की उम्मीद करते है |”