Happy Birthday शम्मी कपूर: एक्टिंग और डॉन्स के आज तक लोग दीवाने

0
227
Shammi Kapoor
Shammi Kapoor

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शम्मी कपूर ने दशकों तक अपने काम से दर्शकों को एंटरटेन किया। उनकी एक्टिंग और डांस करने के तरीके को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। भले ही आज वह इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपने काम से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई। शम्मी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर को हुआ था। इस खास मौके पर शम्मी और उनकी पत्नी गीता बाली से जुड़े एक खास किस्से के बारे में बताते हैं।

शम्मी कपूर और गीता बाली के बीच प्यार फिल्म सेट पर पनपा था। साल 1955 में रानीखेत में ‘रंगीन रातें’ फिल्म की शूटिंग चल रही थी और इसी के साथ दोनों के बीच प्यार की हवा चली। उसी दौरान शम्मी कपूर ने गीता को प्रोपोज किया, लेकिन गीता ने शुरूआत में उन्हें मना कर दिया।

शम्मी उनसे रोज पूछा करते थे कि ‘तुम मुझसे प्यार करती हो? इसपर गीता हर बार न कहती, लेकिन कहीं न कहीं उनके दिल में भी शम्मी के प्यार का फूल खिल चुका था। एक बार उन्होंने शम्मी के पूछने पर हां कह दिया। इसके बाद गीता ने कहा चलो शादी करते हैं अभी। यह सुनकर शम्मी चौंक उठे, शादी और अभी, कैसे?

दोनों सितारे जॉनी के पास गए और बोले हमें प्यार हो गया है और शादी करना चाहते हैं। ये सुनने के बाद जॉनी बोले ‘मैं मुसलमान हूं मस्जिद जाकर शादी की थी और तुम दोनों मंदिर जाओ और शादी कर लो।’ इसके बाद दोनों मंदिर गए लेकिन मजेदार बात यह थी कि गीता की मांग भरने के लिए शम्मी जल्दबजी में सिंदूर ले जाना ही भूल गए। ऐसे में गीता ने अपने बैग में से लिपस्टिक निकालकर दी फिर शम्मी ने उनकी मांग भरी।