नवरात्र में गरबा मिस कर रहीं अनुष्का सेन

0
231

मुम्बई। अक्टूबर के फेस्टिव महीने में ज़ी टीवी अपने दर्शकों के लिए कार्यक्रमों की बहार लेकर आ आया है और इसी कड़ी में इस चैनल पर हाल ही में शुरू हुआ है एक ताजगी भरा फिक्शन शो ‘अपना टाइम भी आएगा’, जो जयपुर के एक अमीर राजावत परिवार के हेड स्टाफ की उत्साही बेटी (रानी) के सफर की कहानी है। रानी अपनी गरीबी से बंधे रहने से इंकार कर देती है और अपनी औकात की जंजीरें तोड़कर खुद अपनी किस्मत लिखने का फैसला करती है। यह फैमिली ड्रामा समाज की जड़ों में गहरे तक समाई ऊंच-नीच की भावना को दरकिनार करता है और ‘औकात’ के अलिखित नियमों पर सवाल उठाता है। ये नियम ऐसे हैं, जो निचले स्तर के लोगों से अपनी तकदीर से लड़कर अपनी औकात से ऊपर उठने का मौका लगभग छीन लेते हैं।
‘अपना टाइम भी आएगा’ में पॉपुलर एक्ट्रेस और सोशल मीडिया स्टार अनुष्का सेन, रानी के लीड रोल में नजर आ रही हैं।

अब जबकि यह शो ज़ी टीवी पर लॉन्च हो चुका है और हमारे चारों तरफ त्यौहार का माहौल है, तो ऐसे में अनुष्का समेत इस शो के सभी कलाकार सेट पर बढ़िया वक्त गुजार रहे हैं। हालांकि महामारी के चलते इस साल नवरात्रि समारोह की योजनाओं पर दोबारा विचार करना पड़ा है, लेकिन अनुष्का ने हाल ही में शूटिंग के दौरान गरबा का जमकर मजा लिया। असल में ‘अपना टाइम भी आएगा’ की टीम ने ‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ के कलाकारों के साथ नवरात्रि से जुड़े एक स्पेशल सीक्वेंस की शूटिंग की। इस खास एपिसोड के लिए अनुष्का ने एक गरबा सीक्वेंस की शूटिंग भी की। भला सेट पर नवरात्रि एंजॉय करने के लिए गरबा करने से बेहतर और क्या हो सकता है?
असल में सेट पर हुए इस उत्सव के बीच ‘अपना टाइम भी आएगा’ की ये एक्ट्रेस पुरानी यादों में खो गईं। उन्होंने बताया कि इस साल वो दुर्गा पंडालों को बहुत मिस कर रही हैं। इस स्पेशल शूटिंग का अनुभव बताते हुए उन्होंने सभी से निवेदन किया कि इस साल महामारी को देखते हुए अपने उत्सव सादे ढंग से मनाएं। अनुष्का बताती हैं, “इस सीन में मैं ‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ के सभी कलाकारों से मिलती हूं, जहां वे नवरात्रि उत्सव मना रहे हैं और गरबा और डांडिया खेल रहे हैं। इस सीक्वेंस पर माता रानी की एक खूबसूरत प्रतिमा भी दिखाई गई है, जो मेरे किरदार के लिए महत्वपूर्ण है। हम लोग आपस में प्रसाद का आदान-प्रदान करते नजर आएंगे।

इस सीक्वेंस की शूटिंग करते हुए मुझे अपने घर की दुर्गा पूजा याद आ गई। मैं खुद एक बंगाली हूं इसलिए मुझे यह त्यौहार बहुत पसंद है। आमतौर पर हर साल हम सेट पर भी इसे मनाते हैं और पैकअप के बाद पंडाल देखने भी जाते रहे हैं। हालांकि इस बार महामारी के चलते स्थिति थोड़ी अलग है। इस बार मैं पंडाल, भोग, डांडिया और गरबा को बहुत मिस कर रही हूं। मुझे दुर्गा पूजा और नवरात्रि बहुत पसंद है, लेकिन हम सबकी भलाई इसी में है कि हम इस साल अपने त्यौहारों को सादे ढंग से ही मनाएं। हमें भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचना चाहिए और जितना हो सके घर पर रहकर ही यह त्यौहार मनाना चाहिए। मुझे यकीन है कि हर साल की तरह इस साल भी यह त्यौहार सकारात्मकता और समृद्धि लाएगा। मेरी ओर से सभी को हैप्पी और सेफ दुर्गा पूजा एवं नवरात्रि।”
जहां नवरात्रि के दौरान अनुष्का सेन सेट पर गरबा का मजा ले रही हैं, वहीं आप भी ‘अपना टाइम भी आएगा’ में रानी के रोल में उनकी शानदार परफॉर्मेंस देखना ना भूलें।देखिए ‘अपना टाइम भी आएगा’, हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!