29 साल…शाहरुख खान सेलिब्रेट कर रहे मैरिज एनिवर्सिरी

0
301
Shahrukh Khan
29-years-of-srk-gauri-khan-fans-wishes-on-social-media-

मुंबई। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान कई दशकों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। शाहरुख खान का दिल उनकी प्पत्नी गौरी खान है। आज दोनों की शादी के 29 साल पूरे हो गए हैं। शाहरुख और गौरी ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी की थी। दोनों अपने लक्ष्यों को पूरा करते आ रहे हैं। शाहरुख खान ने एक बार कहा था कि वह गौरी खान के लिए फिल्में भी छोड़ सकते हैं।

शाहरुख खान ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था अगर उनसे करियर और पत्नी के बीच चुनाव करना पड़ा, तो वह फिल्में छोड़ देंगे और गौरी को चुनेंगे। शादी के 29 साल पूरे हो गए हैं। उनके तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम है। पूरा परिवार इन दिनों दुबई है, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) चल रहा है। शाहरुख खान आईपीएल टीम कोलकाला नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं।

गौरी और शाहरुख खान के तीन दशक साथ बिताने और शादी की सालगिरह पर उनके फैंस और फॉलोवर्स ट्विटर बधाई दे रहे हैं और उनसे जुड़ी यादों, तस्वीरों और वीडियो को शेयर कर रहे हैं। इसके साथ ही हैशटैग के साथ एसआरके गौरी के 29 साल ट्रेंड करवा रहे हैं।

जानिए…तब शाहरुख ने क्यों गौरी को बुर्का पहनने को कहा था
दरअसल, शाहरुख खान की साल 1991 में 6 साल की लंबी रिलेशनशिप के बाद शाहरुख और गौरी ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। इस हिसाब से तो शाहरुख और गौरी लगभग 35 सालों से साथ में हैं। शाहरुख और गौरी हमेशा एक-दूसरे के धर्मों का सम्मान करते रहे हैं और अपने बच्चों को भी उन्होंने यही सिखाया है। लेकिन एक मौका ऐसा भी था जब शाहरुख ने गौरी को उन्होंने बुर्का पहनने को कह दिया था।
एक टॉक शो में ऐक्ट्रेस फरीदा जलाल से बात करते हुए शाहरुख खान ने एक मजेदार किस्सा सुनाया था। उन्होंने बताया कि शादी के बाद उनके रिसेप्शन में गौरी के परिवार के काफी लोग इकट्ठे हुए थे। गौरी के परिवार के लोग काफी पुराने खयालात के थे और उनके बीच में इस बात को लेकर काना-फूसी हो रही थी कि शाहरुख एक मुस्लिम परिवार के हैं और हो सकता है कि शादी के बाद वह गौरी का धर्म और नाम बदलवा देंगे।

ऐसा कुछ सुनने के बाद शाहरुख ने एक मजाक करने का मन बना लिया था। इस इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया कि उन्होंने तब गौरी से बुर्क़ा पहनकर नमाज पढ़ने को बोला था। इसके बाद गौरी का परिवार शॉक्ड रह गया था क्योंकि उन्हें लगा कि शाहरुख पहले ही गौरी का धर्म परिवर्तन करा चुके हैं। शाहरुख ने तब गौरी की फैमिली को परेशान करने को बोला, ‘अब से गौरी हमेशा बुर्क़ा पहनकर रहेंगी, वह कभी घर से बाहर नहीं निकलेंगी और उनका नाम बदलकर आयशा कर दिया जाएगा।’ वैसे शाहरुख ने यह बात मजाक में कही थी, वास्तव में गौरी ने कभी अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया।