KBC 12 : 25 लाख के सवाल पर कंटेस्टेंट ने छोड़ा खेल, आपको पता है सही जवाब?

0
524
Dr Sruti Singh KBC 12
Dr Sruti Singh KBC 12

मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के मंगलवार के एपिसोड की शुरूआत हुई सोमवार की रोल ओवर कंटेस्टेंट श्रुति सिंह के साथ। श्रुति वलसाड, गुजरात में एक असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। उन्होंने बहुत समझदारी से खेलते हुए 12 लाख 50 हजार रुपए की धनराशि जीत ली। श्रुति ने कई ऐसे सवालों पर भी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया जिनके जवाब उन्हें पता थे।

हालांकि वह इन जवाबों को लेकर आश्वस्त नहीं थीं, जिसके बाद उन्होंने इन सवालों पर लाइफलाइन लेने का फैसला लिया। श्रुति और अमिताभ बच्चन की मजेदार बातचीत भी लोगों ने एन्जॉय की लेकिन श्रुति 25 लाख रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे सकीं। इस सवाल तक आते-आते उनकी सभी लाइफलाइन खत्म हो चुकी थीं और उन्हें सवाल का जवाब नहीं पता था। अत: उन्होंने क्विट करने का फैसला किया।

क्या था 25 लाख का सवाल?
श्रुति से 25 लाख रुपए के लिए कौन बनेगा करोड़पति में पूछा गया सवाल था- एशियाई खेलों में कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला कौन थी?

  • गीता फोगाट
  • विनेश फोगाट
  • बबीता फोगाट
  • साक्षी मलिक
https://twitter.com/SonyTV/status/1320666658977898496?ref_src=twsrc%5Etfw”>October 26, 2020</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>
Dr. Sruti singh KBC 12

अधिकतर सवालों के मामले में सही अनुमान लगाने वाली श्रुति इस सवाल पर अटक गर्इं और 25 लाख रुपए के सवाल पर उन्होंने गेसवर्क नहीं करने का फैसला किया। श्रुति ने जब क्विट किया तो अमिताभ ने किसी एक जवाब पर गेस करने को कहा जिसपर श्रुति ने साक्षी को गेस किया, लेकिन सही जवाब था- विनेश फोगाट।


बिग बी ने पूछा ‘पर्सनल सवाल’, जवाब सुन हर कोई रह गया सन्न

दूसरी ओर, ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हिस्सा लेने वाले हर कंटेस्टेंट से एक पर्सनल सवाल जरूर पूछा जाता है। सवाल यह कि वह जीत की रकम का क्या करेंगे ‘केबीसी 12’ में सोमवार को भी अमिताभ बच्चन ने यह सवाल पूछा, लेकिन शायद ही उन्हें यह उम्मीद थी कि कौशलेंद्र सिंह तोमर का जवाब का सुनकर वह खुद भी हैरान रह जाएंगे। मध्यप्रदेश के खंडवा ग्राम पंचायत के सचिव कौशलेंद्र शो में ज्यादा रकम तो नहीं जीत पाए, लेकिन उनके सवाल के जवाब ने हर दर्शक और यहां तक कि होस्ट बिग बी को भी अचरच में डाल दिया। शो के दौरान फास्टेस्ट फिंगर फसर््ट जीतकर हॉट सीट पर पहुंचे थे। अमिताभ बच्चन ने अपने चिरपरिचित अंदाज में उनका स्वागत किया और पूछा कि यदि आज वह इनामी रकम जीतते हैं तो पैसों का क्या करना चाहेंगे। कौशलेंद्र सिंह तोमर ने बड़े ही सरल और सहज अंदाज में जवाब दिया कि वह इन पैसों से अपनी पत्नी की प्लास्टिक सर्जरी करवाना चाहेंगे। यकीनन यह जवाब कौतूहल पैदा करने वाला था। जवाब सुनते ही अमिताभ बच्चन ने हैरानी से उनसे पूछा कि ऐसा क्यों इसके जवाब में कौशलेंद्र सिंह ने जो कहा वह कुछ ऐसा था कि ठहाके लगने लगे। कौशलेंद्र ने कहा कि 15 साल से एक ही चेहरा देख रहे हैं, इसलिए प्लास्टिक सर्जरी के जरिए वह अपनी पत्नी का चेहरा बदलना चाहेंगे ताकि कुछ नयापन आए। हालांकि, अमिताभ बच्चन ने इसके जवाब में मजमा लूट लिया।
अमिताभ बच्चन ने कौशलेंद्र सिंह तोमर का जवाब सुनकर उनकी पत्नी से कहा, ‘आप बेहद खूबसूरत हैं और ऐसा कभी भी मत कराइएगा। प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद चेहरा एकदम खराब हो जाता है।’ इस पर वहां मौजूद कौशलेंद्र की पत्नी ने भी हामी भरी। कौशलेंद्र ने भी आगे कहा कि वह ऐसा बिल्कुल भी नहीं करवाएंगे और यह बात सिर्फ मजाक थी।