आज 47 साल की हो गईं ऐश्वर्या, ‘गुरु’ की शूटिंग में अभिषेक ने किया था प्रपोज

0
458
Aishwarya Rai
Aishwarya Rai

मुंबई। बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज 47 साल की हो चुकी हैं। मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन, बच्चन परिवार की बहू हैं। परिवार में सबसे अच्छी बॉन्डिंग वह ससुर अमिताभ बच्चन संग शेयर करती हैं। फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था। 2007 में दोनों की शादी हुई और वह बच्चन परिवार की बहू बनी। उनकी एक बेटी है, जिसका नाम आराध्या है। अभिषेक और ऐश्वर्या ने साथ में कई फिल्म की हैं। इनमें ढाई अक्षर प्रेम के, कुछ ना कहो, उमराव जान, धूम 2, गुरू, सरकार राज, रावण। इससे पहले दोनों 8 साल पहले फिल्म रावण में साथ नजर आए थे।


ऐश्वर्या राय बच्चन हुश्न की वो मल्लिका है जिसकी चमक वक्त के साथ और भी निखरती जा रही है। आज भले ऐश्वर्या राय बच्चन 47 साल की हो चुकी हो लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे तमाम एक्ट्रेस पानी भरती दिखाई देती हैं। साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर देश का नाम ऊंचा करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस कई फिल्मों में शानदार काम किया।

ऐश्वर्या ने सबसे पहले मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर में काम किया। जिसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म और प्यार हो गया में बॉबी देओल के साथ काम किया, लेकिन ऐश्वर्या राय को असली कामयाबी मिली फिल्म हम दिल दे चुके हैं सनम से। संजय लीला भंसाली की इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या को फिल्मफेयर में बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिला।


इस फिल्म के बाद ऐश्वर्या ने फिल्म इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी। जिसमें देवदास, धूम 2, गुरु, प्रोवोक्ड, द लास्ट लीजन, ब्राइड एंड प्रिज्युडिस, जोधा अकबर, सरकार राज, द पिंक पैंथर 2, रावन, रोबोट, गुजारिश, जज्बा, सरबजीत और ऐ दिल है मुश्किल जैसी बेहतरीन फिल्में दे चुकी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन की पॉपुलारिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके चर्चे देश ही नहीं विदेश तक में होते हैं। तभी तो वो पिछले 18 साल से कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर अपना जलवा दिखाती आ रही हैं।

बेटी की तरह ट्रीट करते हैं ससुर अमिताभ
सास जया बच्चन ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था। जया बच्चन का कहना था कि ऐश्वर्या बच्चन परिवार की लाडली बहू हैं। अमिताभ, उन्हें बिलकुल अपनी बेटी की तरह ट्रीट करते हैं। जया कहती हैं कि श्वेती की जगह ऐश्वर्या ने ले ली है। वह अमिताभ को कभी भी बेटी की कमी महसूस होने नहीं देती हैं। ऐश्वर्या सबसे अच्छी बॉन्डिंग ससुर जी के साथ शेयर करती हैं। बता दें कि पब्लिक प्लेस पर ऐश्वर्या और अमिताभ की बॉन्डिंग बखूबी नजर आती रही है। कई अवॉर्ड शोज में ऐश्वर्या को अमिताभ के पैर छूकर आशीर्वाद लेते देखा गया है।

नकली अंगूठी के साथ किया था प्रपोज
बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की थी। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली अंगूठी पहनाकर प्रपोज किया था। एक इंटरव्यू में अभिषेक ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने ऐश को साल 2007 में एक अंगूठी के साथ प्रपोज किया लेकिन वो अंगूठी डायमंड या गोल्ड की नहीं बल्कि नकली थी। दरअसल, अभिषेक उस वक्त ऐश्वर्या के साथ फिल्म गुरू की शूटिंग में बिजी थे और उन्हें अंगूठी खरीदने का टाइम नहीं मिला तो उन्होंने शूटिंग के लिए यूज हो रही नकली रिंग ही ऐश को आॅफर कर दी। अभिषेक ने टोरंटो में गुरू फिल्म के प्रीमियर के बाद ऐश्वर्या को अपने होटल रूम की बालकनी में प्रपोज किया था।

हमारी लाइफ में बोरिंग जैसा कुछ नहीं: ऐशवर्या
साल 2010 में ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘अभिषेक काफी रियल हैं। ऐसा ही हमारा रिलेशनशिप भी है। हमारी लाइफ में बोरिंग जैसा कुछ भी नहीं है। भगवान की हम पर मेहरबानी है।’

झगड़े पर बोला था…
एक बार कपिल शर्मा के शो में कपिल, ऐश्वर्या से पूछते हैं कि आपके और अभिषेक के बीच लड़ाई भी होती है? तो ऐश्वर्या कहती हैं, हां। फिर कपिल पूछते हैं तो सबसे पहले सॉरी कौन बोलता है? तभी नवजोत सिंह सिद्धू कहते हैं, ये कोई पूछने की बात है अभिषेक ही बोलते होंगे। सिद्धू की बात सुनकर ऐश्वर्या तुरंत कहती हैं, ‘हम ही बोलते हैं जी सॉरी, जल्दी बोल देते हैं और बात को वहीं खत्म कर देते हैं।’ ऐश्वर्या की बात सुनकर कपिल कहते हैं, ‘एक तो इतनी खूबसूरत बीवी और वह भी सॉरी बोलती हैं ये तो खुदा का कहर है।’

अवॉर्ड शो में रेखा को कहा था मां
ऐश्वर्या और रेखा के बीच काफीa अच्छी बॉन्डिंग है। ऐश्वर्या, रेखा को ‘मां’ कहती हैं। एक बार फिल्म ‘जज्बा’ के लिए जब रेखा ऐश्वर्या को अवॉर्ड दे रही थीं, तब एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मां से इस पुरस्कार को पाना सम्मान की बात है’ रेखा ने भी जबाव दिया, ‘उम्मीद करती हूं कि कई सालों तक आपको पुरस्कार देती रहूं।’ वहीं रेखा ने एक बार ऐश्वर्या के लिए इमोशनल खत लिखा था। दरअसल, रेखा ने ऐश्वर्या के नाम एक मैगजीन में इमोशनल लेटर लिखकर अपना प्यार जाहिर किया था। उन्होंने इस खत की शुरूआत ‘मेरी ऐश’ लिखकर की और अंत खुद को ‘रेखा मां’ बताकर किया था। रेखा ने आखिर में लिखा था, जितने भी रोल तुम्हें मिले, तुमने उन्हें बेहतरीन तरीके से निभाया, लेकिन आराध्या की अम्मा का तुम्हारा किरदार मुझे सबसे ज्यादा खुशी देता है। तुम्हारे लिए बेइंतहा खुशी की दुआ करती हूं। बहुत सारा प्यार, जीते रहो… रेखा मां।