14 साल की उम्र में आमिर की बेटी का हुआ था यौन उत्पीड़न

0
263
Ira Khan Amir khan
Ira Khan Amir khan

मुंबई। अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान ने वीडियो शेयर कर अपनी जिंदगी के कई खुलासे किए हैं। इरा ने इस दौरान अपने डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए बताया कि वह यौन उत्पीड़न का भी शिकार हुई हैं। हालांकि इरा ने यह भी बताया कि उनके डिप्रेशन की वजह यह नहीं थी। इरा ने कहा, ‘जब मैं 14 साल की थी तब मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है। लेकिन जैसे ही मुझे पता चला मैं इससे दूर चली गई।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे बाद में बहुत बुरा लगा कि मैंने अपने साथ ऐसा क्यों होने दिया। लेकिन यह भी कोई जिंदगी भर का इतना बड़ा सदमा नहीं था कि मैं डिप्रेशन में जाऊं। मैं रोती थी लेकिन मुझे समझ नहीं आता था कि मुझे किस बात का बुरा लग रहा है? मुझे किस बात का दुख है?’

जब मेरे पेरेंट्स का तलाक हुआ तब मैं छोटी थी। लेकिन उससे मुझे कोई ऐसा झटका या सदमा नहीं लगा था क्योंकि दोनों ने आपसी सहमती से बिल्कुल शांति से तलाक लिया। तलाक के बाद भी दोनों दोस्त थे। हमारा परिवार टूटा नहीं है। दोनों तलाक के बाद भी मेरे और भाई जुनैद के बारे में साथ में फैसला लेते थे।

इरा ने आगे कहा, जब लोग कहते थे कि तुम्हारे पेरेंट्स के तलाक के बारे में सुनकर बुरा लगा तो मैं यही कहती थी कि आप क्या कह रहे हैं। तलाक होना कुछ बुरा नहीं है। तो मुझे नहीं लगता कि उनका तलाक मेरे दुख और डिप्रेशन की वजह था।

इरा ने कहा, काफी लोगों ने मुझसे पूछा कि मैं डिप्रेस क्यों हूं? इसका जवाब मुझे भी नहीं पता। मैंने कभी किसी से डिप्रेशन के बारे में बात नहीं की क्योंकि मुझे लगता था कि मुझे जो विशेषाधिकार या सुविधा (आमिर खान की बेटी होने पर) मिली थी उसका मतलब है कि मुझे अपनी दिक्कतों को खुद ही संभालना चाहिए।

मुझे नहीं पता था कि मेरे साथ क्या हो रहा है। किस वजह से मैं इतनी दुखी हूं। मुझे रोना आता था बहुत और मैं रोती थी लेकिन यह समझ नहीं आता था कि रो क्यों रही हूं। मैं अपने दोस्तों से मिलने का प्लान कैंसल कर देती थी क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि अपने बिहेवियर की वजह से मैं उन सभी का मूड खराब करूं।