Web Series में गंदी भाषा पर भड़के जेठालाल, दिया यह रिएक्शन

0
480
Dilip Joshi jethalal

मुंबई। तारक महेता का उल्टा चश्मा में हाल ही में अपने 3 हजार एपिसोड पूरे किए हैं और लंबे समय से यह शो दर्शकों में लोकप्रिय शो बना हुआ है। अब कहने को शो में काफी कॉमेडी देखने को मिलती है, लेकिन मेकर्स ने कभी भी डबल मीनिंग कॉमेडी या फिर गालियों का इस्तेमाल नहीं किया है। ये उनके शो का एक ऐसा सिद्धांत है जिसे आज भी फॉलो किया जाता है, लेकिन वहीं बात जब ओटीटी प्लेटफॉर्म की आती है तो वहां पर हर तरह की भाषा का इस्तेमाल होता दिख जाता है।

अब तारक मेहता में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी ने इस बात पर नाराजगी जताई है। उन्होंने ओटीटी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ऐसी गाली गलौज की कोई जरूरत नहीं है। एक  इंटरव्यू में दिलीप कहते हैं- ओटीटी पर कुछ बेहतरीन काम देखने को मिलता है। लेकिन मैंने देखा है कि कई जगहों पर गंदी भाषा का इस्तेमाल किया जाता है, जब कि उसकी जरूरत भी नहीं लगती है। मैंने अभी बंदिश बैंडिट देखी थी, काफी खूबसूरत थी। शंकर सर का म्यूजिक भी बढ़िया था, लेकिन सीरीज का एक किरदार लगातार गाली दे रहा था। लग रहा था कि वो खुद गाली देते हुए सहज नहीं है। मुझे लगता है कि बिना गालियों के भी अच्छा काम किया जा सकता है।

दिलीप जोशी ने जोर देकर कहा है कि ऋषिकेष मुखर्जी और श्याम बेंगाल ने ऐसा सिनेमा बनाया था जहां पर काम भी बेहतरीन रहता था और ऐसी भाषा का भी इस्तेमाल नहीं होता था। अब दिलीप जोशी की ये बात से कितने लोग सहमत होते हैं, ये तो समय बताएगा, लेकिन वेब सीरीज में गालियों का प्रयोग काफी आम हो चुका है। हाल ही में रिलीज हुई मिर्जापुर 2 में तो ऐसी भाषा की भरमार देखने को मिली है, लेकिन उस सीरीज को इसी स्टाइल की वजह से इतना पसंद किया जाता है।