Emlie First Episode: ब्याह नहीं करेगी तो यह पहाड़ जैसी जिंदगी किसके सहारे काटेगी..!

0
954
Emlie tv serial Star Plus hot star
Emlie tv serial Star Plus hot star

मुम्बई। स्टार प्लस पर आज यानी 16 नवंबर से रात साढ़े आठ नया धारावाहिक इमली (Emlie) शुरू होने जा रहा हैं। डिज्नी हॉट स्टार (VIP) पर मौजूद इमली के इंट्रोडक्शन एपिसोड में इमली का जन्म दिखाया गया है। जिसमें इमली के जन्म से नाखुश उसकी नानी (सौतेली) उसके नाजायज होने से इस कदर खफा है कि वह खुशी में बांटे जाने वाले बतासे को भी फेंक देती हैं और जाने लगती हैं। इस पर इमली (sumbul touqeer khan) की माँ कहती है कि जाते-जाते इसका नाम भी सुनतीं जाओ। यह बतासे की मोहताज नहीं हैं क्योंकि इसका नाम “इमली” हैं। जिस पर फिर गुस्से में पलटबार करते हुए इमली की नानी कहती हैं कि अरे इमली (Emlie) हो या शहद है तो नाजायज ही ना। इस पर इमली की माँ बेहद भावुक अंदाज में कहती हैं रिश्ता भले ही नाजायज हो, पर इसकी जिंदगी में जो भी होगा…वह सब जायज़ होगा।।

अगले दृश्य में इमली 18 साल की हो चुकी है और एक पानी की टंकी पर चढ़कर सूर्योदय का वेलकम करती दिखाई देती है। कहानी में एक बारात का दृश्य दिखाया गया है। जिसमें एक शख्स पत्तल में खाने से इनकार कर देता है और जिसे इमली अपनी सूझ-बूझ से समझा देती है।

फिर कहानी का अगला दृश्य एक अखबार के दफ्तर का है। जिसे क्राइम रिपोर्टर आदित्य कुमार त्रिपाठी (Gashmeer Mahajani) पर फिल्माया गया है। इसमें आदित्य को एक क्राइम स्टोरी की लीड फोन पर मिलती है। इसके बाद वे अपने एडिटर को इसके कन्वेंस करते दिखाई देते हैं।

कहानी फिर लौट कर आती हैं। जहां इमली की माँ दिवाली बाज़ार के लिए दीये बनाते बनाते एक खिलौना बनाने लग जाती हैं। तभी उसकी सौतेली माँ आ धमकती है और कहती जब हाथ पीले करने थे मुंह काला कर आई। इसके बाद वह इमली आ जाती है और बहस शुरू हो जाती है। तभी बात इमली की नकली नानी उन दोनों माँ-बेटी की झाड़ू से पिटाई करने लगती हैं। फिर अगले दृश्य में इमली की माँ कहती है जब तेरा ब्याह हो जाएगा तब कौन मुझे बचाएगा। तो इमली कहती है मैं ब्याह नहीं करूंगी।  जिस पर उसकी माँ का जवाब आता है कि “ब्याह नहीं करेगी तो पहाड़ जैसी जिंदगी किसके सहारे काटेगी।”

फर्स्ट एपिसोड Review
कुल मिलाकर इमली के पहले एपिसोड में कहानी के किरदारों को स्थापित करने की कोशिश की गई हैं। लेकिन, 33 मिनट के इस एपिसोड में हर डायलॉग ऐसा है जो या तो पहले कही सुना है या फिर किसी फिल्म के सीन की नकल हैं। नकली नानी का किरदार बेवजह लाउड हैं। इमली माँ इमोशन दिखाने में कमतर साबित हुई। हां इमली उम्मीद जगाती हैं, लेकिन अभी किरदार में ढलना बाकी हैं। बाकी, गशमीर महाजनी के किरदार को अभी कम स्लॉट मिला हैं। आगे देखते है कहानी कैसे रफ्तार पकड़ेंगी। फिलहाल पहले एपिसोड से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। और हां, इमली की कहानी इतनी भी बुरी नहीं की नहीं देखा जा सकती हैं।

Hot star पर पहला एपिसोड हो चुका है स्ट्रीम
यह शो गुल खान की 4 लायंस फिल्म्स द्वारा निर्मित है। इस शो में एक ग्रामीण लड़की और एक शहर के लड़के की कहानी दिखाई जाने वाली है।  इस शो में अभिनेता गश्मीर महाजनी और एक्ट्रेस सुमबुल तौकीर प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे। इस शो को स्टार प्लस के अलावा डिज्नी हॉट स्टार (VIP) पर देखा जा सकता हैं। टीवी से पहले सोमवार को डिज्नी हॉट स्टार पर इमली का पहला एपिसोड स्ट्रीम किया जा चुका है।