बिग बी की ‘झुंड’ अभी नहीं हो पाएगी रिलीज, सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत

0
807
jhund
jhund

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘झुंड’ काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। कुछ महीनों पहले झुंड के मेकर्स पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगा था। इसके बाद फिल्म की रिलीज पर तेलंगाना हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया था। इसके बाद फिर से फिल्म रिलीज को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटाने से मना कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा है।

गौरतलब है कि 13 मई को नंदी चीनी कुमार ने कोर्ट में याचिका दायर की थी और उनकी ये याचिका कॉपीराइट के उल्लंघन को लेकर की गई थी। इस के बाद फिल्म झुंड पर बैन तेलंगाना उच्च न्यायालय और स्थानीय कोर्ट द्वारा लगाया था।

मुख्य न्यायाधीश ने याचिका खारिज करने के साथ प्रोड्यूसर्स से कहा, हम 6 महीने के भीतर मुकदमा निपटाने के लिए निर्देश जारी करेंगे। इस पर वकील ने जवाब दिया, फिल्म 6 महीने बाद बेकार हो जाएगी। 1.3 करोड़ के समझौते की बात हुई है। अब वे इसका पालन नहीं कर रहे हैं। कृपया इस पर प्राथमिकता से विचार करें।

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन एक फुटबॉल कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं जो कि कोच विजय बरसे की सच्ची जिंदगी पर आधारित है। फिल्म अमेजन प्राइम पर इसी महीने रिलीज होने वाली थी। इससे पहले, फिल्म मई में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से इसका प्रदर्शन नहीं हो सका था।