4 बड़ी फिल्मों से साल 2020 को विदाई देगा Bollywood, 11 Dec को ‛सबसे बड़ी जंग’

0
962
BolbolBollywood
bolbolbollywood.com

BolBolBollywood.com, स्पेशल मुंबई। कोरोना संकट के चलते बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2020 काफी भारी रहा है। एक तरफ जहां बड़े-बड़े स्टार्स को इंडस्ट्री ने खोया वहीं दूसरी तरफ इंडस्ट्री का काम भी काफी समय तक लॉकडाउन की वजह से ठप रहा। महीनों तक सिनेमाघर दर्शकों के लिए बंद रहे और  हालांकि  अब OTT प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से फिल्में रिलीज होनी शुरू हुईं। 2020 अब विदा लेने की दहलीज पर आ खड़ा हुआ है। ऐसे में साल का यह आखिरी महीना बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा हैं। क्योंकि इस महीने 4 बड़ी फिल्में जिनमें संजय दत्त की तोरबाज़, कुली नंबर-1, कियारा आडवाणी की इंदू की जवानी और भूमि पेडनेकर की दुर्गामती शामिल है। सबसे खास बात यह है कि 3 फिल्में एक साथ 11 दिसंबर को भिड़ने जा रही है।

तोरबाज- ये एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें संजय दत्त अहम भूमिका में नजर आएंगे। ये फिल्म 11 दिसंबर, 2020 को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। फिल्म को लेकर काफी समय से बज बना हुआ है। बीमारी से उबरने के बाद संजय दत्त को फैन्स एक बार फिर से स्क्रीन पर देखने के लिए उत्सुक नजर आ रहे हैं। एक आर्मी ऑफिसर के रोल में संजय दत्त का अभिनय क्या रंग लाता है ये तो आने वाले वक्त में पता चलेगा। फिल्म में संजय के अलावा नरगिस फाकरी, राहुल देव और राहुल मित्रा भी अहम भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

इंदू की जवानी- खूबसूरत अदाकारा कियारा आडवाणी इन दिनों अपनी इस नई फिल्म को लेकर सुर्खियों में चल रही हैं। वे इस फिल्म को लेकर एक्साइटेड नजर आ रही हैं। फिल्म के गाने तेजी से वायरल हो रहे हैं। फिल्म का निर्देशन अबीर सेनगुप्ता ने किया है। बता दें कि ये फिल्म थिएटर पर रिलीज की जाएगी। काफी लंबे वक्त के बाद ऐसा देखने को मिल रहा है। फिल्म की रिलीज डेट 11 दिसंबर रखी गई है। इसमें कियारा आडवाणी, एक्टर आदित्य सील के अपोजिट नजर आएंगी।

दुर्गामती- अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया है जिसे फैन्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। ये एक हॉरर फिल्म है जिसका निर्देशन जी आशोक ने किया है। एक्ट्रेस भूमि अपनी इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और सोशल मीडिया पर वे इसका प्रमोशन भी शुरू कर चुकी हैं। फिल्म में उनके अपोजिट अरशद वारसी और माहि गिल नजर आएंगी। ये फिल्म भी 11 दिसंबर, 2020 को अमेजन प्राइम पर रिलीज की जाएगी।

कुली नंबर 1- हाल ही में वरुण धवन और सारा अली खान की फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर रिलीज हुआ। ट्रेलर को दर्शकों से मिक्सिड व्यूज मिले। भले ही वरुण धवन को ट्रेलर में ओवरएक्टिंग के लिए ट्रोल किया गया मगर ओवरऑल फिल्म को लेकर दर्शकों के लिए बज बना हुआ है। गोविंदा की इस फिल्म के रीमेक में वरुण धवन क्या छाप छोड़ते हैं ये देखने के लिए फैन्स उत्सुक हैं। साथ ही पहली बार इस फिल्म के जरिए सारा अली खान और वरुण धवन की जोड़ी साथ नजर आएगी। फिल्म 25 दिसंबर, 2020 को क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने जा रही है।

LockDown की छमाही में ही टूटी कमर, 3500 करोड़ का नुकसान
लॉकडाउन के दौरान पूरी हुई इंडस्ट्री की छमाही में ही करोड़ों के नुकसान की बात सामने आई थी। कोईमोई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ये साल पूरा होने तक बॉलीवुड का नुकसान 3500 करोड़ रुपए हो जाएगा। इसके पीछे फिल्में रिलीज नहीं होने सहित अन्य कारण हैं।

जनवरी, फरवरी और मार्च के 22 दिन कुछ फिल्मों का ही चला जादू
बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए साल 2020 की शुरुआत धमाकेदार रही। शुरूआती तीन महीनों में कुछ ही फिल्में ऐसी आईं जो दर्शकों को अपनी ओर खींच पाईं। इनमें ‛तान्हाजी, द अनसंग वारियर, बागी 3, स्ट्रीट डांसर 3डी, शुभ मंगल ज्यादा सावधान और मलंग ही अच्छा बिजनेस कर पाईं। कमजोर प्रदर्शन वाली फिल्मों में थप्पड़, छपाक, भूत-द हांटेड शीप, जवानी जानेमन जैसे नाम हैं। 24 मार्च को लागू किए गए लॉक डाउन के बाद से 15 अक्टूबर तक सिनेमाघर बंद थे।

दिसंबर के पहले हफ्ते ओटीटी प्लेटफार्म पर इन वेबसीरिज का लगेगा तड़का

एक दिसंबर 
इस हफ्ते मंगलवार के दिन नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘एवा’। यह कहानी एवा फॉकनर की है जिसको उसकी ही एजेंसी खत्म करने का आदेश जारी कर चुकी है। अंग्रेजी भाषा की इस फिल्म में जेसिका चैस्टेन, जॉन मलकोविच, कॉलिन फैरेल आदि कलाकार मुख्य भूमिकाओं में होंगे। इसी दिन एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘आफ्टर वी कोलाइडेड’ भी रिलीज होगी जिसमें जोसेफिन लांगफर्ड और हीरो फाइंस टिफिन मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी टेसा नाम की एक लड़की की है जो हार्डिन से बहुत प्यार करती है। फिर अचानक से उसका जीवन उथल पुथल हो जाता है।

दो दिसंबर 
बुधवार को नेटफ्लिक्स अपनी एक ओरिजिनल फिल्म ‘फियर्स’ रिलीज करने वाला है। फिल्म की कहानी एक उम्दा युवा गायिका की है जो एक टैलेंट शो की प्रतिभागी बनकर रातों रात सनसनी बन जाती है। हालांकि, वह तो सिर्फ अपने पिता का प्यार पाना चाहती है जो उस टैलेंट शो की जूरी के सदस्य हैं। इसी दिन नेटफ्लिक्स एक टीवी सीरीज ‘एलियन वर्ल्ड्स’ भी रिलीज करेगा जिसमें पृथ्वी पर जिंदगी जीने के कायदे कानून और परग्रहियों के बारे में कुछ काल्पनिक बातें तथ्यों के साथ बताई जाएंगी।

तीन दिसंबर 
गुरुवार को नेटफ्लिक्स कॉमेडी फिल्म ‘जस्ट अनदर क्रिसमस’ रिलीज करने वाला है। इस फिल्म की कहानी ऐसे इंसान की है जो समय के फेर में फंस कर हमेशा के लिए क्रिसमस का ही होकर रह जाता है। इसी दिन नेटफ्लिक्स एक रोमांटिक फिल्म ‘ब्रेक’ भी रिलीज करेगा। इस फिल्म की कहानी लूसी नाम की एक लड़की की है जो एक गंभीर घटना से गुजरती है। फिर उसे अहसास होता है कि वह अपना नृत्य फिर से शुरू कर सकती है।

चार दिसंबर 
शुक्रवार को देश के सिनेमाघरों में क्रिस्टोफर नोलन की बहुचर्चित फिल्म ‘टेनेट’ रिलीज होगी। देसी ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 इस दिन ड्रामा फिल्म ‘दरबान’ रिलीज करेगा। फिल्म में शारिब हाशमी, शरद केलकर, रसिका दुग्गल, फ्लोरा सैनी और हर्ष छाया ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। शुक्रवार को नेटफ्लिक्स हिंदी वेब सीरीज ‘भाग बीनी भाग’ रिलीज करने वाला है। यह एक कॉमेडी ड्रामा सीरीज है जिसमें स्वरा भास्कर, डॉली सिंह, रवि पटेल, आदि कलाकार मुख्य भूमिकाओं में होंगे। इसी दिन नेटफ्लिक्स ने अपनी एक एनिमेशन फिल्म ‘बॉम्बे रोज’ रिलीज करने वाला है, ये कहानी है फूल बेचने वाली कमला की जिसे सलीम से प्रेम हो जाता है। फिल्म के एनिमेशन किरदारों को अनुराग कश्यप, मकरंद देशपांडे, शिशिर शर्मा, विरेंद्र सक्सेना, अमरदीप झा जैसे कलाकारों ने आवाज दी है।

चार दिसंबर
डिज्नी प्लस हॉटस्टार इस शुक्रवार को अपनी एक बहुचर्चित एक्शन एडवेंचर फिल्म ‘मुलान’ को हिंदी समेत अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज करने वाला है। निकी कैरो के निर्देशन में बनी यह फिल्म जितनी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रही उतना कुछ खास अब तक करने में कामयाब नहीं रही।

डिज्नी प्लस की फिल्म ‘गॉडमदर्ड’ भी इसी दिन रिलीज होगी। यह कहानी एलिनॉर नाम की एक परी की है जो द मदरलैंड नाम की एक जगह पर जादू सीखती है। उसे पता चलता है कि जादू का उसका यह पेशा अब खत्म होने वाला है तो वह गॉडमदर बनकर एक ऐसी औरत की मदद करना शुरु करती है जिसकी कभी कोई मनोकामना पूरी ही नहीं हुई।