फोर्ब्स एशिया के ये हैं 100 सबसे प्रभावशाली सेलिब्रिटी

0
363
Akshay Kumar
Akshay Kumar

मुंबई। फोर्ब्स एशिया ने हाल ही में 100 सबसे प्रभावशाली सेलेब्स की सूची रिलीज की है। इसमें 100 सिंगर्स, बैंड्स, फिल्म और टीवी स्टार्स के नाम शामिल हैं। बॉलीवुड से कई सेलेब्स ने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा, शाहरुख खान, आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन के अलावा नेहा कक्कड़ का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है।
इन सेलेब्स ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लोगों पर प्रभाव डाला है। ज्यादातर लोग इस समय घर पर आइसोलेशन में हैं। ऐसे में वह एंटरटेनमेंट और बातचीत के लिए स्क्रीन पर भरोसा कर रहे हैं। ऐसे में फिजिकल इवेंट और एक्टिविटी न करने के बावजूद, इन सेलेब्स ने दर्शकों का एंटरटेनमेंट किया है। फैन्स संग वर्चुअली बात कर उन्हें चीजों को लेकर जागरूक किया है।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्मों का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता है। उनकी हर फिल्म बॉक्स आॅफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन करती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कमाई के मामले में भी अक्षय कुमार का कोई मुकाबला नहीं हैं। वह सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीय फिल्मी हस्ती बन गए हैं। कुछ समय पहले फोर्ब्स ने सबसे अधिक कमाई करने वाले दुनियाभर के स्टार्स की लिस्ट जारी की, जिसमें अक्षय कुमार का भी नाम शामिल रहा। फोर्ब्स की टॉप-10 स्टार्स की सूची में शामिल होने वाले अक्षय कुमार इकलौते इंडियन एक्टर हैं।

इस लिस्ट में 362 करोड़ रुपए (48 मिलियन डॉलर) की कमाई के साथ अक्षय कुमार छठे स्थान पर रहे। फोर्ब्स के अनुसार अक्षय की अधिकतर कमाई प्रोडक्ट इंडॉर्समेंट से होती है। वहीं, इस सूची में पहले नंबर पर हैं ड्वेन जॉनसन यानी द रॉक। उन्होंने 1 जून 2019 से 1 जून 2020 तक 87.5 मिलियन डॉलर (1402 करोड़ रुपये) की कमाई की है।