Review Coolie No 1: पुरानी सफलता के चक्कर में नई फ़िल्म पर मेहनत करने से चूक गए डेविड धवन

0
665
coolie no 1
coolie no 1 trailer release, movie will be stream on Amazon 25 December.

मुंबई। शुक्रवार को सुपरहिट फिल्म कुली नंबर 1 का रीमेक नई स्टार कास्ट के साथ रिलीज किया गया। इस पुरानी फिल्म में जहाँ गोविंदा और करिश्मा कपूर की जोड़ी ने गजब की कामिक टाइमिंग से दर्शको के दिलों में खास जगह बनाई थी। वहीं नई कुली नंबर 1 को वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, राजपाल यादव के साथ बनाया गया हैं। हालांकि निर्देशक पहले भी डेविड धवन थे और अब भी वे ही हैं।

मूवी ‘कुली नंबर 1 को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज किया गया है। जिन्होंने ने भी फिल्म का फर्स्ट शो देखा है उनका कहना हैं कि अभिनेता  वरुण धवन की कॉमिक टाइमिंग जबरदस्त हैं। उन्होंने अपने रोल के साथ न्याय करने की कोशिश की है। हालांकि कुछ दर्शक ऐसे भी दिखाई दिए जिनके दिलोदिमाग से 1995 में आई कुली नंबर वन ही बेहतरीन लगी। रीमेक के तौर पर रिलीज हुई मूवी पूरी तरह से पुरानी कहानी पर ही चलती नजर आती है। एक यूजर्स ने तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा हैं कि कादर खान और गोविंदा को मिस करने के कई कारण इस फिल्म में मौजूद हैं। परेश रावल कादर खान की कमी पूरी नहीं कर पाए।

दूसरी तरफ सारा अली खान एकदम फ्रेश नज़र आई। प्रशंसकों को लंबे समय से इंतजार रहा है, लेकिन उनका रोल गानों तक सीमित दिखता है। खास बात यह है कि अभिनेता राजपाल यादव बेटी के मामा के रोल में अपने किरदार से पूरा न्याय करते दिखाई दिए। उनका अंदाज दर्शकों को हंसाने में कामयाब रहा।

अभी वरुण की एक्टिंग में बहुत कुछ सीखना हैं। फिल्म में  कुली राजू के अभिनय में वरुण धवन ने दर्शकों का मनोरंजन करने की भरपूर कोशिश की है। कुछ सीन्स में कमजोर प्रदर्शन और  की कमी को छोड़ दिया जाए तो वह इस किरदार में सफल दिखते हैं। सारा अली खान और वरुण धवन ने गानों पर अच्छी परफॉर्मेंस दी है। जावेद जाफरी, राजपाल यादव जैसे कलाकारों ने अपने छोट में रोल से न्याय करने की कोशिश की है। हालांकि यह कह सकते हैं कि कमजोर स्क्रिप्ट के चलते एक्टर्स के पास ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं था। वहीं, निर्देशन की बात करें तोभले ही किरदार और लोकेशंस बदल गए हैं, लेकिन एक तरह से देखा जाए तो यह फिल्म पुरानी सफलता के चक्कर में नई फिल्म को एकदम लापरवाही में बना ली। सिर्फ मेहनत वरूण धवन करते दिखाई दिए। जबकि बाकी अधिकतर यूनिट का काम औसत दिखाई दिया