विवादों में घिरा आमिर का हॉलीडे ट्रिप, एक्टिविस्ट ने की कार्रवाई की मांग

0
425
Amir khan
Amir khan

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान एक नई मुश्किल में घिरते दिखाई दे रहे हैं। पोरबंदर जिला के वाइल्ड लाइफ वॉर्ड के सदस्य भानू ओडेदरा की एक चिट्ठी से वे रुल्स उल्लंघन के दोषी हो सकते हैं। दरअसल, गुजरात हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश विक्रमनाथ को पत्र लिखकर मांग की गई है कि आमिर खान ने प्रतिबंधित क्षेत्र का भी दौरा किया था। ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई की जाना चाहिए। एक मीडिया रिपोर्ट में भानू ओडेदरा के हवाले से कहा गया है, ‘गुजरात के गिर में शेर के लिए ट्रैैकर रखे जाते हैं, कई बार ऐसा होता है कि एक ही रूट पर पर्यटक जाते हैं तो उन्हें एक भी शेर देखने नहीं मिलता है। जबकि आमिर खान के ट्रेकर पर 13 शेर टहलते हुए नजर आए, वो भी सुबह के वक्त। ये कभी नहीं होता हैं।’ दरअसल, 27 दिसंबर को आमिर खान ने अपने परिवार के साथ गुजरात के गिर जंगल का दौर कर अधिकारियों से आमिर ने बातचीत में जानकारी ली थी कि शेरों की कैसे मॉनिटरिंग करते हैं। इसके साथ ही साथ उपचार की पद्धति के बारे में भी जानकारी हासिल की थी।
भानु ओडेदरा यही नहीं रूके उन्होंने पत्र में लिखा है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी आमिर खान के रूट पर 13 शेर, शेरनी को रोकने के लिए रेडियो कॉलरों के जरिए हॉस्टेज बनाया गया था। आमिर खान और उनके साथ लगभग 50 लोगों का काफिला था। उनके काफिले में शामिल लोग सुबह से लेकर शाम तक जंगल के अंदर कुछ प्रतिबंधित क्षेत्र में गए थे। इसके लिए शेरों को बंदी बना लिया गया था।
बता दें कि आमिर खान भी इन दिनों गुजरात में है। वे वाइफ किरण राव, बेटे आजाद और बेटी इरा के साथ संग हॉलीडे एंजॉय कर रहे है। वहीं, वर्क फ्रंट की बात करें तो आमिर खान फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर चर्चा में हैं। यह बहु प्रतिक्षित फिल्म दिसंबर 2020 में रिलीज होनी थी, लेकिन अब इसे 2021 में रिलीज किया जाएगा। इस मूवी में अभिनेत्री करीना कपूर खान भी अहम रोल में हैं। ये फिल्म हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक रीमेक है।