1 जनवरी को आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिजी में भी रिलीज होगी ‘राम प्रसाद की तेरहवीं’

0
391
Ram Prasad ki Terhvi
Ram Prasad ki Terhvi

मुंबई। साल की पहली फिल्म ‘राम प्रसाद की तेरहवी’ एक जनवरी को रिलीज होने जा रही है। खास बात यह है कि इस अनोखी को इंडिया के साथ ही आस्टेÑलिया, न्यूजीलैंड और फिजी में भी रिलीज किया जाएगा। बुधवार को फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि फोरम फिल्म्स के साथ जियो स्टूडियो के सहयोग से इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है।
टेलीविजन एक्ट्रेस सीमा पाहवा के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘राम प्रसाद की तेरहवीं’ का हाल ही में ट्रेलर रिलीज किया गया था। नसीरुद्दीन शाह, सुप्रिया पाठक, कोंकणा सेन शर्मा, विनय पाठक, विक्रांत मैसी और मनोज पाहवा जैसे कलाकारों से सजी इस फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार की है जिसमें माता पिता के अलावा 5 बच्चे होते हैं और वे अपने-अपने काम के सिलसिले में घर से बाहर रहते हैं। आखिर में जब पिता राम प्रसाद (नसीरुद्दीन शाह) की मृत्यु हो जाती है तब एक साथ एकत्रित हुए परिवार के बीच क्या कुछ घटता है। उनकी लाइफ स्टाइल और परंपराओं के घालमेल से एक अलग रसायन सामने आता है।
इन तेरहवीं के 13 दिनों में परंपराओं, दायित्वों और पारिवारिक भारों को संभालते हुए विधवा मां को अपने पति के जीवन के दर्शन की जटिलताओं का अहसास होता है और वे उन मूल्यों को अपने परिवार के सामने लाना चाहती हैं। इसी के आसपास इस फिल्म का ताना बाना बुना गया है।
जियो स्टू़डियो और दृश्यम फिल्म्स के बैनर तले बनी यह फिल्म 22 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे टाल दिया गया था। पहवा ने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि उनकी फिल्म 2021 की पहली रिलीज होगी। ‘रामप्रसाद की तेरहवीं’ का प्रीमियर 2019 में जियो एमएएमआई मुंबई फिल्म फेस्टिवल में हो चुका है। आपको बता दे कि सीमा पहवा के काम को बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान और बाला जैसी फिल्मों के लिए खूब सराहा गया है।