सुशांत की बहनों के खिलाफ रिया चक्रबर्ती की FIR को लेकर फैसला सुरक्षित

0
435
Sushant Singh Sister Sweta
Sushant Singh Sister Sweta

मुम्बई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई हैं। दरअसल, सुशांत की दोनों बहनों ने याचिका दायर कर मांग की थी कि उनके खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर रद्द की जाए। इसके बाद बॉम्बे हाईकोर्ट की डबल बेंच ने  फैसला सुरक्षित रखा। मामले की सुनवाई जस्टिस एसएस शिंदे और जस्टिस एमएस कार्णिक कर रहे थे। दोनों बहनों के खिलाफ सुशांत की गर्लफ्रेंड रही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन तैयार करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था।

7 सितंबर 2020 को मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, सुशांत की बहनें प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के कहने पर दिल्ली के डॉक्टर तरुण कुमार ने सुशांत को बिना चेक किए फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन तैयार किया और उन्हें दी गई दवाओं से ही अभिनेता की मानसिक स्थिति खराब हुई। और अंततः उनकी मौत हो गई।

इस बहुचर्चित केस की सुनवाई के दौरान बेंच ने सुशांत सिंह राजपूत की अदाकारी की तारीफ की थी और टिप्पणी करते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति अभिनेता का चेहरा देखकर बता सकता था कि वह अच्छे व्यक्ति थे। जस्टिस शिंदे ने कहा, ‘मामला कुछ भी हो, सुशांत सिंह राजपूत का चेहरा देखकर कोई भी यह कह सकता था कि वह मासूम और सीधे और अच्छे व्यक्ति थे।

इस केस में सुशांत की बहनों की तरफ से उनके वकील विकास सिंह ने कोर्ट में तर्क दिया गया कि ‘टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस’ संबंधी दिशा-निर्देश ऑनलाइन सलाह लेने के बाद डॉक्टरों को दवा सबंधी परामर्श देने की अनुमति देते हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण डॉक्टर के मिलने नहीं जा सके थे। इसलिए उन्होंने डॉक्टर से ऑनलाइन प्रिस्क्रिप्शन लेने का निर्णय लिया है।