जब 61 दिनों बाद हॉस्पिटल से घर लौटे थे अमिताभ, ऐसा था पिता और बेटे का रिएक्शन

0
249
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

मुम्बई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 45 मिलियन फॉलोवर पूरे कर लिए हैं। इस मौके को उन्होंने एक तस्वीर शेयर कर सेलिब्रेट किया है। यह तस्वीर उनके एक प्रशंसक ने साझा कर उन्हें बताया कि उनके ट्विटर अकाउंट ने 45 मिलियन फॉलोवर को पूरा कर लिया है। इसके साथ ही अमिताभ ने उस समय की बात बताई जब वे कुली (Coolie) फिल्म की शूटिंग की दौरान दुर्घटना के शिकार हो गए थे और जब वे हॉस्पिटल से घर लौटे तो उनके पिता और जाने-माने हिंदी कवि हरिवंश राय बच्चन ने क्या प्रतिक्रिया दी थी।

ट्विटर पर उन्होंने कैप्शन में ट्विटर पर 45 मिलियन होने की सूचना दी और लिखा- धन्यवाद जैस्मीन, लेकिन तस्वीर बहुत कुछ कहती है .. इसका क्षण मैं ‘कुली’ दुर्घटना के बाद मौत से जूझकर आया था। तब यह पहली बार था जब मैंने अपने पिता को टूटते हुए देखा और एक चिंतित से अभिषेक को देखा था। तस्वीर में अमिताभ को अपने पिता के पैर छूते हुए दिखाया गया है, जिन्हें रोते हुए देखा जा सकता है। युवा अभिषेक बच्चन अपने दादा के बगल में खड़े हैं।

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के साथ यह हादसा 24 जुलाई, 1982 को बेंगलुरु में  हुआ था। दरअसल फिल्म के एक फाइट सीन में पुनीत इस्सर का घूंसा अमिताभ के मुंह पर लगना था, जिससे वे एक टेबल पर गिरते हैं। उस वक्त एक्शन डायरेक्टर ने सीन के डुप्लीकेट बॉडी डबल के सहारे की बात भी की गई, लेकिन बिग बी ने इसे खुद करने पर जोर दिया ताकि सीन रियल लगे। इस हादसे के बाद अमिताभ ने 61 दिनों तक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ी थी।