Sonu Sood पहुंचे High Court, याचिका में कहा नहीं किया कोई अवैध निर्माण

0
294
Sonu Sood
Sonu Sood

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की हैं। जिसमें  उपनगर जुहू स्थित रिहायशी इमारत में बदलाव करने पर बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ मांग की है कि उन पर हुई कार्रवाई गलत हैं। सोनू सूद ने एडवोकेट डीपी सिंह के जरिये पिछले हफ्ते अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है कि उन्होंने छह मंजिला शक्तिसागर इमारत में कोई ‛अवैध या अनधिकृत’ निर्माण नहीं कराया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बॉम्बे हाई कोर्ट के जज पृथ्वीराज चव्हाण की एक सदस्यीय पीठ 11 जनवरी 2021 को उनकी याचिका पर सुनवाई करेगी। इसमें दलील दी गई है कि याचिकाकर्ता (सूद) ने इमारत में ऐसा कोई बदलाव नहीं कराया है जिसके लिए बीएमसी की अनुमति जरूरी हो। केवल वे बदलाव ही किए गए हैं जिसकी महाराष्ट्र क्षेत्रीय एवं नगर योजना (एमआरटीपी) अधिनियम के तहत अनुमति है। इस याचिका में पिछले साल अक्टूबर में बीएमसी द्वारा जारी नोटिस को रद्द करने और इस मामले में अभिनेता के खिलाफ किसी दंडनात्मक कार्रवाई से अंतरिम राहत देने का भी अनुरोध किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले साल बीएमसी से नोटिस मिलने के बाद सूद ने दीवानी अदालत का रुख किया था लेकिन वहां राहत नहीं मिलने पर उन्होंने हाई कोर्ट का रुख किया है। जबकि बीएमसी ने पिछले हफ्ते जुहू पुलिस थाने में शिकायत देकर कथित तौर पर बिना अनुमति आवासीय इमारत को होटल में तब्दील करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी।