Rajesh Shringarpure : ” मेरे दिल के बहुत करीब है मल्हार राव होलकर का किरदार “

0
461
Rajesh Shringarpure
Rajesh Shringarpure

मुंबई | सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविज़न के पुण्यशलोक अहिल्याबाई ने आखिरकार स्क्रीन पर धूम मचा दी है और शुरू होने के बाद से ही इस शो को दर्शकों का अपार प्यार मिल रहा है। यह शो अहिल्याबाई होल्कर की विपुल यात्रा की बहादुर कहानी को प्रकाश में लाता है और कैसे उन्होंने अपने ससुर मल्हार राव होल्कर के अटूट समर्थन के साथ पितृसत्तात्मक समाज के पूर्व-निर्धारित मानदंडों को सख्ती से परिभाषित किया।

प्रसिद्ध टीवी अभिनेता Rajesh Shringarpure, जो मल्हार राव होल्कर के चरित्र को निभा रहे हैं, खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें भारतीय इतिहास के सबसे महान शासकों में से एक की विरासत को निभाने और प्रस्तुत करने का अवसर मिला है।

उसी पर अपने विचार साझा करते हुए, राजेश श्रृंगारपुरे ने कहा, “पुण्यशलोक अहिल्याबाई मेरे लिए विशेष है। इस शो का हिस्सा बनने से मुझे जीवन के असंख्य सबक मिले हैं। मल्हार राव के किरदार को निभाते हुए मैं मेरी भूमि, मेरे देश और उसके समृद्ध इतिहास के करीब आया हूँ । मैं इसे एक सम्मान की बात मानता हूं जो अहिल्याबाई होल्कर की वीरता की कहानी को प्रकाश में लाने के सफ़र में मैं उसका हिस्सा बना हूँ | जबकि यह 18 वीं शताब्दी में स्थापित एक शो है, मेरा मानना ​​है कि यह अभी भी उन मुद्दों के इर्द-गिर्द घूमता है जो आज भी प्रासंगिक हैं। दर्शकों को शो में देखने के लिये बहुत कुछ मिलेगा |”

राजेश श्रृंगारपुरे एक दशक से अधिक समय से उद्योग का हिस्सा हैं और मराठी उद्योग के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन में भी उन्होंने काफी काम किया है। जबकि अभिनेता ने कुछ पौराणिक शो किए हैं, पुण्यशलोक अहिल्याबाई उनका पहला ऐतिहासिक शो है।

राजेश श्रृंगारपुरे को पुण्यश्लोक अहिल्याबाई में मल्हार राव के रूप में देखें, प्रत्येक सोम-शुक्रवार को शाम 7:30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर|