नेशनल कॉलेजिएट परफॉर्मिंग आर्ट्स के लिए penn Masala का हुआ सेलेक्शन

0
376
Penn Masala
Penn Masala

मुंबई। दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध ए कैपेला समूहों में से एक पेन मसाला को अपस्टेज आईडी: वन वर्ल्ड, एवरी स्टूडेंट वॉयस, एनसीपीए (नेशनल कॉलेजिएट परफॉर्मिंग आर्ट्स) में कैपेला चैंपियनशिप के लिए चुना गया है। यह एक आभासी प्रतियोगिता थी जहाँ 5,000 से अधिक कॉलेज कैपेला समूह, 64 सबसे प्रशंसित और पुरस्कार विजेता समूहों को प्रतिस्पर्धा के लिए आमंत्रित किया गया था। पेन मसाला पांच दक्षिण एशियाई कॉलेज समूहों में से एक है, जिन्होंने इस प्रतियोगिता में शीर्ष पर अपनी लड़ाई लड़ी। 1996 में गठित, इस ऑल-पुरुष समूह ने व्हाइट हाउस से लेकर बॉलीवुड संगीत पुरस्कारों के लिए सेलिब्रिटी दर्शकों के लिए दुनिया भर में प्रदर्शन किया है।

इस मौके पर पेन मसाला के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें इन अपग्रेडेड चैंपियनशिप में आने की खुशी है। हम पहाड़ी पर किले का मैशप गीत और हिंदी गीत इलाही का प्रदर्शन करते हैं। यह पश्चिमी संस्कृति और हमारी दक्षिण एशियाई जड़ों दोनों का एक सही प्रतिनिधित्व है। हम यहां एक स्थानीय एनजीओ ब्लैक मेन हील का समर्थन कर रहे हैं, जो मानसिक स्वास्थ्य की दिशा में काम करता है। टीमें एनसीपीए ए कैप्पेला चैम्पियनशिप, एनसीपीए ए कैप्पेला ऑल-अमेरिकन स्थिति और टीमों और उनके सामाजिक न्याय चैरिटीज के लिए 10 हजार डॉलर के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। क्लोजिंग चौकड़ी तक पहुंचने के लिए सिर-टू-हेड मैचों में लगभग 150000 वोट डाले गए थे।

अपस्टेज एंटरटेनमेंट ग्रुप के निदेशक विक्टोरिया दुरूह ने कहा है कि, ‘जातीय, नस्लीय और सांस्कृतिक सीमाओं के बीच पौराणिक पेन मसाला की लोकप्रियता उल्लेखनीय है। उनका ‘पिच परफेक्ट’ फेम केवल एक हिस्सा है। पेन मसाला ने इन अप स्टेज एनसीपीए चैंपियनशिप में दक्षिण एशियाई कैपेला समूह के एक उल्लेखनीय प्रभुत्व का नेतृत्व किया है। 5 दक्षिण एशियाई समूहों में से एक, 5,000 प्लस नेशनवाइड में से, जिसने अपस्टेज के 32 राउंड को यादगार बनाया है।