मकर संक्रांति पर कंगना की नई फिल्म The Legend of Didda का ऐलान

0
340
Kangana Ranaut New Movie Gidda
Kangana Ranaut New Movie Gidda

मुंबई। फिल्म धाकड़ (Dhakad) की शूटिंग में व्यस्त कंगना ने मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के दिन अपनी नई फिल्म का ऐलान कर दिया है। कंगना और निर्माता कमल जैन फ्रेंचाइजी को वापस लाने के लिए हाथ मिलाएंगे। अभिनेत्री ने पिछले सप्ताह जैन के साथ एक बैठक की थी और उसी के लिए अपनी नई स्क्रिप्ट को लॉक किया था। दरअसल, डिड्डा कश्मीर की रानी थी जिसने महमूद गजनवी को दो बार युद्ध में हराया था। उसका एक पैर पोलियो से ग्रस्त था लेकिन वह सबसे महान योद्धाओं में से एक थी। कंगना ने अपनी चल रही प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की योजना बनाई और फिर जनवरी 2022 में नई फिल्म की शूटिंग शुरू की।

अविभाजित कश्मीर पर लगभग 40 साल किया शासन
आपको बता दे कि दिद्दा को वॉरियर क्वीन कहा जाता है जिन्होंने विषमताओं के बावजूद अविभाजित कश्मीर पर लगभग 40 साल शासन किया था। रानी के साम्राज्य में लोहारा राज्य भी शामिल था। 2019 में आयी मणिकर्णिका में कंगना ने झांसी की रानी की मुख्य भूमिका निभाई थी।

एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की
इस मौके पर कंगना ने ट्वीट किया- हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झांसी की रानी जैसी वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया। लेकर आ रहे हैं कमल जैन और मैं- मणिकर्णिका रिटर्न्स-द लीजेंड आॅफ दिद्दा। हमारा भारतवर्ष साक्षी रहा है झाँसी की रानी जैसे कई वीरांगनाओं की कहानी का। ऐसी ही एक और अनकही वीरगाथा है कश्मीर की एक रानी की, जिसने महमूद गजनवी को एक नहीं, दो बार हराया. ले कर आ रहे हैं।