गोल्डन पीरियड के अभिनेता बिस्वजीत चटर्जी इंडियन पर्सनालिटी पुरस्कार से सम्मानित

0
1071
actor vishwajeet chatterjee
actor vishwajeet chatterjee

पणजी। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आॅफ इंडिया (International Film Festival of India) गोवा के 51वें संस्करण में हिंदी और बंगाली सिनेमा के दिग्गज अभिनेता, निर्माता, निर्देशक और गायक बिस्वजीत चटर्जी (Biswajit Chatterjee) को भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार (Indian Personality of the Year Award) से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महोत्सव के उद्घाटन समारोह में पुरस्कार की घोषणा की है। मंत्री जावड़ेकर ने घोषणा करते हुए कहा कि यह पुरस्कार उन्हें मार्च 2021 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रदान किए जाने पर प्रदान किया जाएगा।
इन फिल्मों में मनवाया काम का लोहा
बिस्वजीत चटर्जी को ‘बीस साल बाद में कुमार विजय सिंह, कोहरा में राजा अमित कुमार सिंह, अप्रैल फूल में अशोक, मेरे सनम में रमेश कुमार, नाइट इन लंदन में जीवन, दो कलियां में शेखर और किस्मत में विक्की के किरदार में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है।
आशा पारेख, वहीदा रहमान जैसी अभिनेत्री का साथ
बिस्वजीत चटर्जी को आमतौर पर आशा पारेख, वहीदा रहमान, मुमताज, माला सिन्हा और राजश्री जैसी उल्लेखनीय अभिनेत्रियों के साथ अभिनय करने का मौका मिला है। उनकी कुछ बंगाली फिल्मों में चौरंगी (1968) और गढ़ नसीमपुर, श्रीमान पृथ्वीराज (1973), जय बाबा तारकनाथ (1977) और अमर गीत (1983) शामिल हैं।
निर्माण और निर्देशन में भी आजमाया हाथ
इसके अलावा बिस्वजीत ने 1975 में ‘कहते हैं मुझको राजा’ से निर्माण और निर्देशन में हाथ आजमाया है। अभिनय और निर्देशन के अलावा वे एक गायक और निर्माता भी रहे हैं।