आज रात सोनी इंटरटेनमेंट पर होगा ‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आएं’ का प्रीमियर

0
378
Kyu utthe dil Chhod aaye
Kyu utthe dil Chhod aaye

मुंबई। सोनी इंटरटेनमेंट हमेशा अपने दर्शकों के लिए रिसर्च बेस्ड और प्रासंगिक शो प्रस्तुत करने में अग्रणी रहा है। इसी कड़ी में सोमवार (25 जनवरी) से शुरू होने वाले ‘क्यों उत्थे दिल छोड़ आए’ को लॉन्च किया किया जा रहा है। यह शो विभाजन के पूर्व तीन युवा महिलाओं अमृत, वश्मा और राधा की जर्नी की कहानी बताएगा। यह लाहौर की कहानी है जो एक ऐसा शहर था जो सांस्कृतिक रूप से समृद्ध और प्रगतिशील था। यह कई लेखक और कवि की कर्म भूमि रहा है। यहां लोगों ने एक गतिशील वातावरण का आनंद लिया। ऐसे शहर में वयस्कता की दहलीज पर ये तीन युवतियां अपने सपनों, आशाओं, आकांक्षाओं और प्रेम को महसूस करने की उम्मीद कर रही थीं। लेकिन देश के बदलते भाग्य के साथ उनका जीवन कैसे बदल गया? नए स्वतंत्र भारत में उनके हिस्से में क्या आया? इन्हीं सब सवालों को तलाशने की कहानी है यह क्यों उत्थे दिल छोड़ आएं।

शशि सुमित प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित इस कहानी का आज रात प्रीमियर होने जा रहा है। इसे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर सोम से शुक्र रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा। इस कहानी में गदर: एक प्रेम कथा और पिंजर जैसी फिल्मों में उम्दा संगीत देने वाले संगीत निर्देशक उत्तम सिंह का संगीत है। ऐसे में इसके कलाकारों से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं।

देखने को मिलेंगे फिल्मों जैसे संवाद और सेट
शो में एक सिनेमाई स्पर्श को निर्माताओं ने स्वतंत्रता से पूर्व-विभाजन / पूर्व-युग को जीवंत करने के लिए विस्तार से ध्यान दिया है। पात्रों से लेकर, उनके लुक, उपयोग की जा रही बोली, सेट्स और प्रॉप्स तक, सब कुछ सटीकता के साथ रखा गया है।

ऐसे होंगे किरदार
शो में ग्रेसीबिटिन गोस्वामी को अमृत के रूप में दिखाया गया है। वश्मा के रूप में आंचल, प्राणाली को राधा के रूप में देखने को मिलेगा। एक्टर जान खान को रणधीर की महत्वपूर्ण भूमिका में लिया गया है, जबकि शगुन पांडे उदय के रूप में दिखाई देंगी। अभिनेता यश टोंक को लाला बृज किशोर के रूप में देखा जाएगा। अन्य कलाकारों में कनिका माहेश्वरी, अवतार गिल, गीता त्यागी, वैष्णवी और नसीरुद्दीन प्रमुख भूमिकाओं में हैं।