Corona की नई गाइड लाइन जारी, अब सिनेमा हाल में ज्यादा दर्शकों की मिली छूट!

0
759

मुंबई। केंद्र सरकार ने बुधवार को कोरोना संक्रमण लेकर नई गाइड लाइन (corona guidelines) जारी कर दी है। इसके तहत अब सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या में इजाफा हो सकेगा। केंद्रीय गृह मंत्रालय के नए निर्देश एक फरवरी से 28 फरवरी तक जारी रहेंगे। गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि निगरानी, कंटेनमेंट और सावधानी के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। ये दिशा-निर्देश एक फरवरी से 28 फरवरी तक जारी रहेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन के बाद देशभर में सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए। पिछले साल 15 अक्टूबर से 50 प्रतिशत दर्शक क्षमता के साथ थिएटर्स वापस खोले गए। लेकिन दर्शकों का रिस्पांस काफी फीका रहा। सिनेमाघर मालिकों को नुकसान भी झेलना पड़ा। हाल ही साउथ में थिएटर्स खोले गए हैं। साउथ एक्टर रवि तेजा की ‘क्रेक’ सिनेमाघरो में रिलीज की गई। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ी। मूवी ने तीन दिन में 20 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली।

पिछले साल 15 अक्टूबर 2020 को सिनेमाघर दोबारा खुलने के बाद मनोज बाजपेयी अभिनीत पहली बॉलीवुड रिलीज की गई थी। पाबंदियां खुलने के पूरे एक महीने बाद 15 नवम्बर को रिलीज हुई फिल्म ‘सूरज पे मंगल भारी’ को दर्शकों को अच्छा रिस्पांस मिला है। इस फिल्म में अभिनेता मनोज बाजपेयी के अलावा दिलजीत दोसांझ और फातिमा सना शेख प्रमुख भूमिकाओं में थे। यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी जिसने तीन हफ्तों में लगभग चार करोड़ करोड़ का नेट कलेक्शन किया। वहीं, ओपनिंग की बात की जाए तो फिल्म ने 80 लाख रुपए से अधिक की ओपनिंग ली थी।

गौरतलब है कि लम्बे समय से बंद सिनेमा घरों की वजह से इस सेक्टर में काम करने वाले हजारों कामगारों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। वहीं, हाल ही में सिनेमाघरों के मालिकों ने हाल ही में फिल्म अभिनेता सलमान खान से उनकी फिल्म राधे को थियेटर में रिलीज करने की गुजारिश की थी ताकी नुकसान को कम किया जा सके। जिसे थोड़ा बहुत सोच विचार के बाद स्वीकार कर लिया गया और इसकी घोषणा खुद सलमान ने की थी।