जावेद अख्तर मानहानि मामले में समन मिलने पर Kangana Ranaut ने दिया करारा जवाब

0
333
Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

मुंबई | Kangana Ranaut को मुंबई की अदालत द्वारा समन भेजे जाने के बाद से ही यह चर्चा का विषय बन चुका है | कंगना को दिग्गज लेखक और गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि के मामले में तलब किया गया है। अब कंगना रनौत ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्रतिक्रिया दी। कंगना रनौत ने लाइव लॉ इंडिया के ट्वीट को साझा करते हुए लिखा, “गीदड़ों का एक झुण्ड और एक शेरनी |”

नवंबर 2020 में, जावेद अख्तर ने कंगना रनौत के खिलाफ अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट में मानहानि के लिए आईपीसी के संबंधित प्रावधानों के तहत कार्रवाई करने का मामला दर्ज कराया। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि कंगना ने उन पर कुछ बेबुनियाद आरोप लगाए हैं और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है। इसमें कहा गया है कि जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में “कॉटरी” का जिक्र करते हुए कंगना ने अख्तर का नाम घसीटा।उन्होंने कहा ” कंगना ने उन पर बॉलीवुड में एक आत्मघाती गिरोह का हिस्सा होने और ऋतिक रोशन के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने की धमकी देने का आरोप लगाया था।” पुलिस ने 1 फरवरी को इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट अदालत को सौंपी थी |

1 फरवरी को बॉम्बे में अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने कंगना रनौत को उनके खिलाफ लेखक-गीतकार-कवि जावेद अख्तर द्वारा दायर मानहानि मामले में समन जारी किया। जावेद अख्तर की ओर से दी गई दलीलें सुनने के बाद, अदालत ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत प्रक्रिया जारी की। जावेद अख्तर कोर्ट में मौजूद थे।