RRR तोड़ने जा रही बाहुबली के रिलीज से पहले का रिकॉर्ड, इतने करोड़ में हुई बात

0
243
RRR Movie 13 October
RRR Movie 13 October

मुंबई। बहुप्रतीक्षित मूवी ‘आरआरआर’ का जब से ऐलान किया गया है लगातार छाई हुई है। पहले तो फिल्म 10 भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसकी रिलीज की तारीख की घोषणा के बाद से केवल 5 लैंग्वेज के सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए 348 करोड़ का आॅफर दर्ज किया है। यह कोरोना काल में अब तक दी गई सबसे ज्यादा कीमतों में एक है। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल अक्टूबर में रिलीज की तैयारी में जुटी निर्माताओं को आरआरआर के तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम के थिएट्रिकल राइट्स के लिए कुल मिलाकर 348 करोड़ रुपए का आॅफर मिला है।

इनमें सबसे अधिक आंध्र प्रदेश में के लिए आॅफर हुआ है। इस राज्य के लिए 165 रुपए की पेशगी की गई है। जबकि निजाम में 75 करोड़ रुपए। वहीं, तमिलनाडु में 48 रुपए में राइट्स खरीदने को लेकर बात चल रही है। इसके अलावा कर्नाटक में 45 करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं। वहीं, मलयालम में 15 करोड़ रुपए में डील होने की बात सामने आई है। इन सबको को मिलाकर यह यह आंकड़ा कुल 348 करोड़ रुपए जा पहुंचता है। ऐसे में इसने बाहुबली-2 के रिलीज से पहले के बिजनेस को पीछे छोड़ दिया है, जिसने दक्षिण भाषी राज्यों से लगभग 215 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी।

गौरतलब है कि एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, समुथिरकानी और एलीसन डूडी इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में है। इसके अलावा देश के कई लोकप्रिय स्टार्स इस फिल्म का हिस्सा हैं जो इसे खास बनाता है। ये मूवी एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है। इसका पिछला वेंचर बाहुबली आज भी अकेले भारत में बॉक्स आॅफिस पर 1400 करोड़ को पार करने वाली सबसे बड़ी हिट भारतीय फिल्म है।

यह एक पीरियड एक्शन फिल्म है जो पॉपुलर स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू के शुरूआती दिनों का एक काल्पनिक वर्णन है। बहुप्रतीक्षित पैन-इंडिया फिल्म को 13 अक्टूबर, 2021 में दशहरे के शुभ अवसर पर दुनिया भर में रिलीज किया जाएगा। “फफफ” एक अखिल भारतीय फिल्म है जिसे डीवीवी दानय्या द्वारा डीवीवी एंटरटेनमेंट्स बैनर के तले बनाया गया है। ये मूवी तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और कई अन्य भारतीय भाषाओं में रिलीज के लिए तैयार है।