आदित्य चोपड़ा ‘YRF 50’ प्लान का करेंगे खुलासा..!

0
280
Yash Raj Films
Yash Raj Films

मुंबई। भारत का सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स 2021 में अपना गौरवशाली 50वां वर्ष मना रहा है। आखिरकार थिएटरों के 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल जाने के बाद आदित्य चोपड़ा जल्द ही बहु-प्रतीक्षित वाईआरएफ 50 के बहुत बड़े प्लान का खुलासा करेंगे। एक ट्रेड सूत्र ने बताया है कि आदि चोपड़ा द्वारा वाईआरएफ 50 के मास्टर प्लान का खुलासा किया जाना बॉलीवुड की सबसे प्रतीक्षित घोषणा रही है और ऐसा जान पड़ता है कि आखिरकार इस प्लान का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। थिएटरों के 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल जाने के बूते यह आइकॉनिक फिल्म प्रोडक्शन कंपनी अब अपने महत्वाकांक्षी जश्न का प्लान सामने लाएगी। इसमें लोगों के होश उड़ा देने वाली बहु-प्रत्याशित कार्यक्रम व फिल्म-सूची की घोषणा भी शामिल है।

वाईआरएफ के पास बॉलीवुड की सबसे लंबी फिल्म-सूची मौजूद है और यह इकलौता स्टूडियो है, जिसने महामारी के दौरान भी अपनी चार बड़ी फिल्मों को शूटिंग शुरू होने के मकाम तक पहुंचाया है। आदि चोपड़ा ने पहले ही यह योजना बना ली थी कि वाईआरएफ 50 की घोषणा थिएटरों में की जाएगी और वह अपनी उस योजना पर अडिग हैं। यह प्रोडक्शन हाउस थिएटर मालिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा और अपनी किसी भी फिल्म को ओटीटी पर पेश नहीं किया। अब यह स्टूडियो दर्शकों को बताना चाहता है कि वाईआरएफ की फिल्में केवल बड़े परदे पर आनंद उठाने के लिए ही बनी हैं।

यही वजह हैं कि वाईआरएफ 50 की घोषणा यकीनन थिएटरों में ही होगी और इस घोषणा की विशालता सबका दिल जीत लेगी। आदि के द्वारा एक बेहद महत्वाकांक्षी योजना का श्रीगणेश किया जा चुका है लेकिन फिलहाल वह अपने पत्ते बिल्कुल नहीं खोल रहे हैं। ऐसे में आप उम्मीद कर सकते हैं कि यह घोषणा हम सबको हैरत में डाल देगी। लेकिन इतना तय है कि कार्यक्रम व फिल्म-सूची का खुलासा करते वक्त प्रेस की मौजूदगी नहीं होगी।

वाईआरएफ द्वारा 5 बिल्कुल नई फिल्में घोषित किए जाने की उम्मीद की जा रही है और वाईआरएफ 50 की घोषणा के दौरान पृथ्वीराज, शमशेरा, जयेशभाई जोरदार, बंटी बबली 2 तथा संदीप और पिंकी फरार जैसी फिल्मों के बारे में आगे की जानकारी भी दी जाएगी। इसी सूत्र ने आगे बताया, ‘इस कार्यक्रम व फिल्म-सूची के साथ-साथ आदित्य चोपड़ा उन आइडिया का भी खुलासा करेंगे, जो भारत की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी यशराज फिल्म्स द्वारा इस कारोबार में अपने 50वें साल का जश्न मनाने के तरीकों पर अपनी गहरी छाप छोड़ेंगे। अनेक घोषणाएं होने की अपेक्षा की जा रही है तथा इन सभी आइडिया के ब्ल्यूप्रिंट पर आदि अपनी स्वीकृति की मुहर लगा चुके हैं। इसलिए छोटे-मोटे नहीं, बहुत बड़े-बड़े आइडिया की उम्मीद रखिए।