उत्तराखंड ट्रेजडी पर बोले सेलेब्रिटी, ‛हम आपके साथ हैं’

0
202
Uttrakhand chamoli

मुंबई। उत्तराखंड के चमोली (Chamoli)  में रविवार को भीषण तबाही सामने आई हैं। चमोली जिले में एवलांच के बाद ऋषिगंगा और फिर धौलीगंगा पर बने हाइड्रो प्रोजेक्ट का बांध टूट गया हैं। अब इससे  गंगा (Ganga River) और उसकी सहायक नदियों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है। बताया जा रहा है इस हादसे में 150 लोगों के लापता होने की आशंका हैं। हालातों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने चमोली से लेकर हरिद्वार तक रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। जब यह हादसा हुआ, तब दोनों प्रोजेक्ट पर काफी संख्या में मजदूर कार्य कर रहे थे।

दूसरी ओर, इस हादसे के बाद बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने ट्वीट कर चिंता जताई हैं। साथ ही आपदा में पीड़ितों के साथ खड़े रहने की बात भी कह रहे हैं। अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने ट्वीट किया हैं। उन्होंने लिखा है कि ‛ उत्तराखंड हम आपके साथ हैं।’ वहीं, गीतकार प्रसुन जोशी ने लिखा है कि उम्मीद करता हूं कि चमोली हादसे में सब सेफ और सुरक्षित हो। आशा है कोई जनहानि न हुई हो। मैं उनके लिए दुआ कर रहा हूँ और उनके साथ खड़ा हूँ।’ साथ ही रूपा गांगुली ने भी ट्वीट किया है।

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने लिखा हैं कि, ‛यह जानकर दुःख हुआ है। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूट गया। प्रार्थना कर रही हूं वहां सब ठीक हो।’ एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने कहा है कि हिमालय में जरूरत बसे ज्यादा डैम बनाने की वजह से यह सब हुआ हैं। चमेली के लोगों के लिए प्रार्थना। कृपया डिजास्टर हेल्पलाइन नंबर 1070 यह 9557444486 पर सम्पर्क करें। इसी तरह अभिनेत्री नुसरत भडुचा ने लिखा है कि उत्तराखंड में ग्लेशियर के टूटने की वजह से 150 मजदूर गायब हैं, यह सुनकर दुख हुआ। उम्मीद करती हूं सब सुरक्षित हो। ऐसे ही गुरमीत चौधरी ने सवाल खड़े करते हुए लिखा हैं कि यह सही समय है हम ग्लोबल वॉर्मिंग को समझे।