ओटीटी कंटेंट को लेकर दिशा-निर्देश तैयार हैं, जल्द लागू किए जाएंगे: प्रकाश जावड़ेकर

0
158
Prakash Javdekar
Information and broadcast minister press conference about ott content

मुंबई। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के फैसलों पर मीडिया को जानकारी दी है। सरकार जल्द ही ओटीटी सामग्री को विनियमित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करेगी। दिशा निर्देश तैयार हैं और वे संवेदनशील सामग्री जैसे मुद्दों को लक्षित होंगे। राज्यसभा को 9 फरवरी को सूचित किया गया था। शून्यकाल के उल्लेख के जवाब में सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिशा निर्देश और निर्देश लगभग तैयार हैं। जल्द ही उन्हें लागू किया जाएगा।

गौरतलब है कि अपने अश्लील कंटेंट को लेकर वेब सीरीज बपर लगातार सवाल उठते रहे हैं। साथ ही कई वेब सीरीज के कंटेंट तो जरूरत से ज्यादा वल्गर होते है। दूसरी तरफ हाल ही में तांडव (Tandav) वेब सीरीज पर भी जमकर बवाल मचा था। इसमें धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है। सैफ अली खान, जीशान और नीतू कपूर अभिनीत इस सीरीज को लेकर देश के कई हिस्सों में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

इससे पहले अमेज़ॉन की वेब सीरीज मिर्जापुर को लेकर भी स्थानीय रहवासियों ने आपत्ति जताई थी। सीरीज के निर्माताओं पर क्षेत्र (उत्तर प्रदेश का मिर्जापुर जिला) को क्राइम ओरिएंटेड बताने1 पर आपत्ति जताई थी। मामला को लेकर कोर्ट में आपत्ति भी लगाई जा चुकी है।