राजस्थान कोर्ट ने Salman Khan को झूठा हलफनामा पेश करने के मामले से किया बरी

0
188
Salman Khan
Salman Khan

मुंबई | अभिनेता Salman Khan पर काला हिरन शिकार के मामले में झूठा हलफनामा पेश करने का आरोप था अब राजस्थान कोर्ट ने उन्हें इस आरोप से बरी कर दिया है|जोधपुर जिला और सत्र अदालत ने गुरुवार को राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया और बॉलीवुड स्टार को ब्लैकबक शिकार मामले में अपने आर्म्स लाइसेंस के बारे में गलत शपथ पत्र दाखिल करने के आरोप से बरी कर दिया।

खान ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यवाही में भाग लिया, इसका निर्णय जिला न्यायाधीश राघवेंद्र कच्छवाल ने सुनाया। खान के वकील एच एम सारस्वत ने कहा, “मामले में ज्यादा कुछ नहीं था और अभिनेता पर उन्हें परेशान करने के लिये यह आरोप लगाया गया था।”

सलमान को 1998 में जोधपुर के पास कांकाणी गांव में दो ब्लैकबक्स के शिकार के लिए गिरफ्तार किया गया था। उस समय उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था और अदालत ने उनसे आर्म्स लाइसेंस जमा करने को कहा था।सलमान ने 2003 में कोर्ट में एक हलफनामा दिया, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने लाइसेंस खो दिया है । उन्होंने इस सिलसिले में मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर भी दर्ज कराई।

हालांकि, बाद में अदालत को पता चला कि सलमान का आर्म लाइसेंस खोया नहीं था, बल्कि रीन्यू होने के लिए दिया गया था।सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी ने तब मांग की थी कि अभिनेता के खिलाफ अदालत को गुमराह करने का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।