तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने पूरे किए 3100 एपिसोड

0
195
Tarak Mehta ka ulta chasma
Tarak Mehta ka ulta chasma

मुंबई। साफ स्वच्छ मनोरंजन के लिए जाने जाने वाले लोकप्रिय टीवी का सबसे मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के नाम एक और उपलब्धि हासिल हो गई। दरअसल, इस शो ने एक नया इतिहास रचते हुए 11 फरवरी की शाम को अपने 3100 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस शो ने हाल ही में अपनी 12 सालों की हास्यमय यात्रा पूरी कर, 13 वें वर्ष में प्रवेश किया है।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ 26 जुलाई 2007 को पहली बार सब टीवी, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया पर प्रसारित किया गया था। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शो के निर्माता असित कुमार मोदी का कहना है कि मैं तारक मेहता का उल्टा चश्मा के दर्शकों, प्रशंसकों और समर्थकों का उनके शो की तरफ इस प्यार और सहयोग के लिए दिल से धन्यवाद कहता हूं। हमने लॉकडाउन के खुलने के बाद जब शूटिंग की शुरुआत की उसके तुरंत बाद ही 24 सितम्बर 2020 को 3000 एपिसोड्स पूरे किए थे और देखते ही देखते अब हमने और 100 एपिसोड्स भी पूरे कर दिए।

गुजराती उपन्यास पर आधारित है कहानी
बता दें कि सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की कहानी एक गुजराती नॉवल ‘दुनिया ने ऊन्धा चश्मा’ से ली गई है। इस किताब के लेखक का नाम तारक मेहता है, जिसका किरदार शैलेश लोढ़ा निभाते हैं।

यह देश का एकमात्र पारिवारिक टीवी शो है जिसने विविध वयोवर्ग के दर्शकों का हास्य से मनोरंजन किया है। इस शो की सफलता का श्रेय उससे जुड़े भारतीय सोसाइटी को भी जाता है जो कहानी और उसके पात्रों के माध्यम से दशार्या गया है। इसलिए तो इस शो की गोकुलधाम सोसाइटी भी इतनी प्रसिद्ध है और ‘मिनी इंडिया’ के नाम से पहचानी जाती है।

आपको बता दें कि जब इस शो के 3100 एपिसोड पूरे हुए है तो स्टार कास्ट ने इस मौके को खास अंदाज में सेलिब्रेट किया है।