अक्षय कुमार ने साजिद नाडियाडवाला को इस खास अंदाज में विश किया Birthday

0
143
Sajid Nadiawala

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiawala) आज अपना 56वाँ बर्थडे (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनका जन्म 18 फरवरी 1966 को मुंबई (Mumbai) में हुआ था। चूंकि उनके प्रोडक्शन की अपकमिंग फिल्म बच्चन पांडेय (Bachchan Pandey) की शूटिंग चल रही हैं। जिसमें अक्षय कुमार मुख्य भूमिकाओं में है। ऐसे में इस मौके अक्षय ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है। अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि, ‛उस आदमी को जन्मदिन को हार्दिक शुभकामनाएं जो ईमानदारी से मेरा बिल चुकाता है। बेस्ट प्रोड्यूसर और एक बेहतरीन दोस्त को अच्छे स्वास्थ्य के कामना के साथ हेल्थ और वेल्थ के साथ हैप्पी बर्थडे। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पिछली फिल्म की एक फोटो भी शेयर की है।

आपको बता दें कि साजिद के ग्रैंड फादर अब्दुल करीम नाडियावाला 1955 में गुजरात के नाडियाड से मुंबई आये थे। उन्होंने ताजमहल सहित करीब 100 फिल्मों का निर्माण किया था। यह परिवार मलाड में रहता था जहाँ उनके दादाजी का का अपना थियेटर था। जहाँ वे रहते थे वह इलाका करीब 5 हजार एकड़ में फैला हुआ था। साजिद ने बचपन से ही फिल्मों की बारीकियों को देखना और समझना शुरू कर दिया था।  वहीं, उनके पिता ने फिल्म निर्माण के बिजनेस का आगे बढ़ाया। इसके बाद 21 साल की उम्र में साजिद ने सीए और लॉ की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद जेपी दत्ता की फ़िल्म गुलामी में असिस्टेंट डायरेक्टर से अपने करियर की शुरुआत की थी।

साजिद ने अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) से 10 मई 1992 को शादी की थी। हालांकि, 10 महीने बाद दिव्या भारती की पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। इसके उन्होंने पत्रकार वरदा खान से 18 नवंबर 2000 में दूसरी शादी की थी। जिसमें उनके 2 बेटे है।