18 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी अमिताभ बच्चन की झूंड

0
112
jhund
jhund

मुंबई। आखिरकार बहुप्रतीक्षित फिल्म झूंड (Jhund) की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया। शुक्रवार को सामने आई जानकारी के मुताबिक नागराज पोपटराव मंजुले द्वारा निर्देशित फिल्म झुंड 18 जून 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की प्रमुख भूमिकाएं होगी। जबकि फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरमथ, सविता राज हिरमथ, नागराज मंजुले, गार्जे कुलकर्णी, संदीप सिंह, मीनू अरोरा ने टी-सीरीज, टांडव फिल्म्स एंटरटेनमेंट एंड अटपट के बैनर तले किया है।

आपको बता दें कि झुंड के मेकर्स पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगा था। इसके बाद फिल्म की रिलीज पर तेलंगाना हाई कोर्ट ने स्टे लगा दिया था। इसके बाद फिर से फिल्म रिलीज को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने बैन हटाने से मना कर दिया था। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा था।

गौरतलब है कि 13 मई को नंदी चीनी कुमार ने कोर्ट में याचिका दायर की थी और उनकी ये याचिका कॉपीराइट के उल्लंघन को लेकर की गई थी। इस के बाद फिल्म झुंड पर बैन तेलंगाना उच्च न्यायालय और स्थानीय कोर्ट द्वारा लगाया था। मुख्य न्यायाधीश ने याचिका खारिज करने के साथ प्रोड्यूसर्स से कहा था कि, हम 6 महीने के भीतर मुकदमा निपटाने के लिए निर्देश जारी करेंगे। इस पर वकील ने जवाब दिया, फिल्म 6 महीने बाद बेकार हो जाएगी। 1.3 करोड़ के समझौते की बात हुई है। अब वे इसका पालन नहीं कर रहे हैं। कृपया इस पर प्राथमिकता से विचार करें। बहरहाल, तमामा कानूनी पचड़ों को पार पाते हुए अब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।