5 भाषाओं में 4 जून को रणवीर सिंह की फिल्म ‛83’ होगी Release

0
406
83 Movie
Ranveer Singh movie 83 will be release 4 June 2021 in 3d with 5 languages

मुंबई। देश के लिए वर्ल्डकप दिलाने वाले लीजेंड क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) की लाइफ पर बनी फ़िल्म 83 लम्बे समय से थियेटर में रिलीज के लिए तैयार है। लेकिन, पहले कोरोना वायरस फिर दूसरे कारणों से यह आगे नहीं बाद सकी। बहरहाल, अब इस फ़िल्म की रिलीज डेट का ऐलान शुक्रवार 19 फरवरी को कर दिया गया है। यह फिल्म 4 जून 2021 को 3डी में रिलीज की जाएगी। कबीर खान निर्देशित फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज किया जाना है। इसकी घोषणा करते हुए अभिनेता रणवीर सिंह ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि 4 जून 2021 को आपसे सिनेमाघरों में मुलाकात होगी।

इससे पहले एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया थ कि रिलायंस के साथ ही दूसरे अन्य प्रोड्यूसर्स ने यह तय किया है यह स्पोर्ट्स फिल्म जून में रिलीज की जाएगी। इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि 2 अप्रैल को ‘सूर्यवंशी’ रिलीज हो रही है। जिससे अप्रैल के महीने में यह सम्भव नहीं कि ऑफ बीट फिल्म को लेकर जोखिम लिया जाए। इसके बाद रमजान 12 अप्रैल से शुरू हो रहे हैं। यह महीना भी आम तौर पर फिल्मों की रिलीज के लिहाज से बेहतर नहीं कहा जाता है। इसके बाद फिर मई में सलमान खान की ‘राधेः यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ और ‘सत्यमेव जयते 2’ रिलीज होंगी। ये दोनों फिल्में भी इतनी बड़ी है कि इनके सामने कोई भी निर्माता जोखिम लेने से बचेगा। ऐसे में मई के बाद अगले दो महीनों में कुछ और फिल्में रिलीज हो सकती हैं, इसलिएतय किया है कि 83 जून में रिलीज की जाएगी।

आपको बता दें कि फिल्म 83, 1983 वर्ल्ड कप पर आधारित है। इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है। फिल्म में दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली हैं। वहीं, सलमान खान की मूवी ‘राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज होनी थी, लेकिन कोरोना संकट के चलते ऐसा नहीं हो सका। पिछले दिनों इस बात की चर्चा थी कि सलमान खान इस फिल्म को डिजिटल प्लैटफॉर्म पर ही रिलीज कर सकते हैं। बहरहाल, अब चूंकि इसकी डेट तय हो गई है तो दर्शकों को इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार हैं।