पटरी पर लौट रही बॉबी देओल के करियर की गाड़ी, आश्रम के लिए मिला दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

0
144
Boby deol and Prakash Kaur
Boby deol and Prakash Kaur

मुंबई। इंडस्ट्री में अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही उतार चढ़ाव का सामना कर रहे अभिनेता बॉबी देओल के करियर की गाड़ी एक बार फिर रफ्तार पकड़ती दिखाई दे रही है। एक समय ऐसा लग रहा था कि बॉबी का बॉलीवुड इंडस्ट्री में सफर खत्म हो चुका है। दरअसल, शनिवार रात आयोजित दादा साहेब फाल्के अंतर्राष्टÑीय पुरस्कार के लिए उन्हें बेस्ट अभिनेता के सम्मान से नवाजा गया है। इससे खुश हुए अभिनेता ने अपनी मां प्रकाश कौर के साथ एक खूबसरत तस्वीर शेयर की है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि ‘मां के साथ यह पल जीते हुए।’इसके साथ ही वे अवॉर्ड को भी थामे दिखाई दिए।

दरअसल, अभिनेता बॉबी देओल को इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गए हैं। एक समय स्टार रहे बॉबी देओल ने करियर में काफी खराब दौर भी देखा है। लगभग गायब हो चुके बॉबी की अभिनेता सलमान खान 2018 में ‘रेस 3’ में वापसी के रास्ते खोले थे। लेकिन, यहां भी किस्मत ने साथ नहीं दिया और फिल्म की कामयाबी का क्रेडिट उनके खाते में नहीं आ सका है। हालांकि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और एक बार फिर एमएक्स प्लेयर की वेब प्लेयर ‘आश्रम’ से जोरदार वापसी की है। प्रकाश झा की इस सीरीज को दर्शकों ने इतनी पसंद किया कि इसने व्यूवरशिप के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। कुल दो पार्ट में आई यह सीरीज अब भी छाई हुई है।

गौरतलब है कि बॉबी देओल पहली बार 1977 में एक बाल कलाकार के रूप में फिल्म धरम वीर में दिखाई दिए थे। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई। इसके बाद वे बतौर लीड एक्टर रोमांटिक, थ्रिलर बरसात (1995) दिखे थे। इस फिल्म ने उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड दिलाया। इसके बाद उन्हें 1997 की सस्पेंस थ्रिलर गुप्त, 1998 की एक्शन थ्रिलर सोल्जर, 2000 के एक्शन थ्रिलर बादल, बिच्छू, और प्यार हो गया, अजनबी, हमराज में काम किया। इसके बाद वे अपने और यमला पगला दीवाना में दिखाई दे चुके हैं।