Hero No 1: आज 24 साल पूरे, राजेश खन्ना की बाबर्ची से प्रेरित, 1997 में इतनी हुई थी कमाई

0
125
Hero No 1 Movie 1997
Hero No 1 Movie 1997 Complete 24 years

BolBolBollywood.com, स्पेशल, स्टोरी, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म हीरो नंबर 1 को आज 24 साल पूरे हो गए। डेविड धवन निर्देशित यह फिल्म 21 फरवरी 1997 को रिलीज की गई थी। 7 जुलाई 1972 को रिलीज हुई बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की ‘बाबर्ची’ से इस फिल्म को प्रेरित बताया जाता है जबकि साल 2000 में इसे तेलुगु में ‘गोप्पीनितु अल्लुडु’ नाम से फिर बनाया गया था। फिल्म के निर्माता वासु भागवानी थे जबकि रूमी जाफरी ने इसे लिखा था। अन्य स्टार कास्ट में परेश रावल, शक्ति कपूर, सतीश शाह और कादर खान शामिल थे। बॉक्स आॅफिस पर सुपरहिट रही यह फुल फैमिली इंटरटेनमेट फिल्म का बजट तब 6.70 करोड़ रुपए था। जो उस साल 31 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई करने में सफल रही।

गानों ने मचा दी थी धूम
फिल्म का म्यूजिक आनंद-मिलिंद ने दिया था। रिलीज होते ही फिल्म का संगीत लोगों की जुबान पर चढ़ गया था। इसमें ऐसे गानों की ऐसे संगीत से सजी फिल्म के सात गानों ने चौतरफा धूम मचा दी थी। फिल्म के गाने ‘सोना कितना सोना है’,‘सातों जनम तुझको पाते’, मैं पैदल से जा रहा था, तुझको भगा लाया हूं, मोहब्बत की नहीं के अलावा यूपी वाला ठुमका लगाऊं ने हिन्दी बेल्ट में जबरजस्त धूम मचा दी थी। खास बात यह है कि पूर्णिमा को ‘सोना किन्ना सोना है’ के लिए जी सिने अवार्ड्स के लिए नामांकित किया, लेकिन ‘वह दिल तो पागल है’ के लिए लता मंगेशकर से हार गई।

जनवरी 2021 में ब्रॉडकास्ट आॅडियंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बार्क) की तरफ से जारी एक हफ्ते की टीआरपी रेटिंग में गोविंदा की फिल्म ‘हीरो नंबर 1’ टॉप पर रही।  फ्री टू एयर चैनल स्टार उत्सव मूवीज पर प्रसारित हुई यह फिल्म सभी चैनलों में दर्शकों की पहली पसंद बनी थी।