CM अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, फिल्म की शूटिंग पर नहीं लगेगा GST

0
341
Film and tv industry

जयपुर। राजस्थान सरकार ने बुधवार को फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य का बजट पेश करते हुए कहा है कि राजस्थान में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए सीएम ने वायबिलिटी गैप फंडिंग देने की भी घोषणा की है। उन्होंने यह भी बताया कि राजस्थानी फिल्म डेस्टिनेशन और राजस्थानी फिल्मों के प्रमोशन के लिए फिल्म प्रमोशन नीति लागू की जाएगी। राजस्थानी फिल्मों पर कोई जीएसटी नहीं लिया जाएगा। साथ ही सरकार 25 लाख का इंसेंटिव भी देगी।

आपको बता दें इन दिनों बॉलीवुड कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग का गढ़ बन चुका है। राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर के मेहरानगढ़ फोर्ट, झुंझुंनू, अजमेर दरगाह, अलवर और पुष्कर जैसी जगहों पर बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है।

जैसे ही कोरोना महामारी के बाद लागू किए गए लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट दी गई। कई बड़े प्रोजेक्ट को राजस्थान में पूरा किया जा रहा है। इस की क्रम में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की बहूप्रतीक्षित फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की पूरी यूनिट जैसलमेर में डेरा डाले हुए थी। हाल ही में अक्षय कुमार और कृति सेनन पर एक गाना फिल्माया गया था। दूसरी ओर, एक्टर सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और यामी गौतम ने अपनी फिल्म ‘भूत पुलिस’ की शूटिंग जैसलमेर में की है।