काले हिरण शिकार मामले में अब 10 मार्च को होगी बहस, वकीलों ने मांगा था समय

0
160
Salman Khan
Salman Khan

मुंबई। राजस्थान के जोधपुर में चल रहे काले हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान की अपील पर अब 10 मार्च को बहस होगी। दरअसल, उनके वकील ने बहस के लिए समय मांगा था। जिसे 24 फरवरी को हुई सुनवाई के बाद जिला अदालत ने मंजूर कर लिया। आपको बता दें कि काला हिरण शिकार मामले में अन्य आरोपियों को बरी किया जा चुका है। जबकि सलमान लंबे समय से कानूनी पचड़े में फंसे हुए हैं। उन पर अवैध हथयिार रखने के भी चार्जेस हैं। इसी को लेकर बुधवार को  राजस्थान के जोधपुर की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दो विचाराधीन अपीलों की सुनवाई होनी थी जो कि अब 10 मार्च को निर्धारित की गई हैं। इनमें से एक मामले में सलमान खान ने 5 साल की सजा को चुनौती दी है, वहीं अवैध हथियार के मामले में सलमान को बरी करने के खिलाफ अभियोजन पक्ष ने अपील पेश कर रखी है।

आपको बता दें कि सलमान खान से जुड़े अलग-अलग मामलों में चार अपीलें थीं। जिसमें से दो अपीलों का निपटारा हो चुका है। वहीं, अब जिला अदालत में ये दो अपीलें विचाराधीन हैं जिन पर जज राघवेंद्र काछवाल सुनवाई करेंगे। जिला एवं सत्र न्यायालय जोधपुर जिला में 24 फरवरी को इन अपीलों पर सुनवाई होने वाली थी। लेकनि सलमान खान के वकीलों द्वारा समय मांगे जाने की वजह से अब 10 मार्च को इन दो अपीलों पर सुनवाई होगी।

5 अप्रैल 20218 की तत्कालीन सीजेएम ग्रामीण देव कुमार खत्री की अदालत ने कार्यकारिणी हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा के आदेश दिए थे। इस मामले में सह आरोपी अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली बेंद्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी किया गया था। सलमान खान को उस समय गिरफ्तार कर जोधपुर जेल भेजा गया था। जहाँ 3 दिन बाद वे कोर्ट से मिली जमानत के आधार पर रिहा हुए थे. तब सलमान खान ने जिला एवं सेशन न्यायालय जोधपुर जिला के समक्ष उन्हें दी गई 5 साल की सजा को चुनौती दी थी। हालांकि, इसके बाद कई सुनवाई में सलमान खान मौजूद नहीं रहे थे। वे कभी निजी तो कभी कोरोना के बहाने छूट की मांग करते दिखाई दिए।