झारखंड High Court पहुंचा अमीषा पटेल के चेक बाउंस फ्राड का मामला

0
146
Amisha Patel check bounce
Amisha Patel check bounce

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Amisha Patel) कानूनी पचड़ों में फंसती दिखाई दे रही हैं। सामने आई जानकारी के मुताबिक अमीषा पर करोड़ों रुपए के चेक बाउंस फ्रॉड का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल के मामले में दायर याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है जिस पर बीते दिन सुनवाई हुई है। मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने दोनों पक्षों को दो सप्ताह में एक लिखित जवाब तैयार करने का निर्देश दिया। यह सुनवाई झारखंड उच्च न्यायालय में न्यायाधीश आनंद सेन की अदालत में हुई है।

चूंकि कोरोना संकट के चलते न्यायाधीश ने इस मामले की सुनवाई अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की है। साथ ही याचिकाकर्ता के वकील और सरकार के वकील ने अपने-अपने घरों से अपना पक्ष रखा है। मुकदमे में बताया गया है कि ‛कहो ना प्यार है’ और ‛गदर एक प्रेम कथा’ की अभिनेत्री मनीषा पटेल ने फिल्म बनाने के नाम पर पैसे लेकर ठगी की है। साथ ही आरोप लगाया गया है जब पैसे लौटाने की मांग की गई जो चेक दिया वह बाउंस हो गया। आपको बता दें कि पहले एक निचली अदालत में याचिका दायर की गई थी। जिसके बाद अब यह मामल उच्च न्यायालय पहुंच गया है।

उक्त याचिका के अनुसार शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह ने 2017 में हरमू हाउसिंग कॉलोनी में एक कार्यक्रम के दौरान अमीषा पटेल से मुलाकात की थी और उन्हें फिल्मों में निवेश करने का प्रस्ताव दिया। फिल्म देसी मैजिक बनाने के नाम पर उन्होंने 2.5 करोड़ रुपए अमीषा पटेल के खाते में डाल दिए। दरअसल, अजय कुमार सिंह लवली वर्ल्ड एंटरटेनमेंट के प्रोपराइटर हैं। उनकी शिकायत के अनुसार, अमीषा पटेल ने उनकी कंपनी द्वारा वादा की गई फिल्म बनाने के नाम पर धोखा दिया है और बाद में उन्होंने पैसा भी वापस नहीं किया है। इसमें कहा गया है कि अभिनेत्री अमीषा पटेल ने अजय कुमार सिंह को धोखा दिया है। उन्होंने यह महसूस करते हुए कि फिल्म नहीं बन रही है, अपने पैसे वापस मांगे। फिर उन्हें अभिनेत्री की ओर से एक चेक दिया गया, जो बाउंस हो गया। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद करने का निर्देश दिया है।