नेत्रहीन का किरदार निभाना चुनौती पूर्ण -विजेंद्र कुमेरिया

0
87

लोकप्रिय अभिनेता विजेंद्र कुमेरिया अपने अपकमिंग शो ‘आपकी नज़रों ने समझा’ में निभाएंगे नेत्रहीन का किरदार, जिसकी तैयारियों को लेकर उन्होंने की खुलकर बात


अभिनेता अक्सर शूटिंग शुरू करने से पहले अपने किरदार के लिए बहुत सारी तैयारीयों से गुज़रते हैं और लोकप्रिय अभिनेता विजेंद्र कुमेरिया भी स्टार प्लस के अपकमिंग शो ‘आपकी नज़रों ने समझा’ में अपने दर्श नामक किरदार को एक नए स्तर पर ले जाने के लिए तत्पर हैं। विजेंद्र कुमेरिया ने बीते कुछ वर्षों में छोटे पर्दे पर अपने सफल करियर के बाद, देश भर में अपने प्रशंसकों के बीच खूब सराहनाएं बटोरी हैं। वह दर्शकों को एक ऐसे अवतार के साथ प्रभावित करने वाले हैं जो पहले कभी नहीं देखा गया है, उन्होंने अपने किरदार की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी है।


इस तरह की चुनौती पूर्ण भूमिका को निभाते हुए अभिनेता विजेंद्र कुमेरिया खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करते हैं और कहते हैं, “यह किरदार मेरे लिए अब तक की सबसे चुनौती पूर्ण भूमिकाओं में से एक है जो मैंने अपने पूरे अभिनय करियर में नहीं निभाया है, इसलिए मैं इस अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हूँ और मैं इस किरदार को निभाने को लेकर खुद को धन्य और भाग्यशाली मानता हूँ साथ ही इससे प्रतिदिन मेरा अभिनय कौशल मजबूत होगा। हालाँकि, मुझे इस किरदार की तैयारी के लिए अपना पूरा समय देने की आवश्यकता है, क्योंकि मैं इस शो में एक नेत्रहीन व्यक्ति दर्श के रूप में नज़र आऊंगा। ”

प्रतिभाशाली अभिनेता विजेंद्र ने आगे कहा, “शो की शूटिंग शुरू करने से पहले मैंने अपने किरदार की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने की पुरज़ोर कोशिश की है। मैंने इसके लिए कई विभिन्न फिल्मों से प्रेरणा ली है, जिसमें ‘स्पर्श’ (साल 1980 में आई नसीरुद्दीन शाह और शबाना आज़मी स्टारर फिल्म) और ‘सेंत ऑफ़ अ वूमन’ (साल 1992 में आई वेटरन और मेथड एक्टर माने जाने वाले अल-पसीनो द्वारा अभिनीत एक अमेरिकी ड्रामा फिल्म) और अन्य फ़िल्में शामिल हैं। इसके अलावा, मैं किरदार में शांत दिखने के लिए मेडिटेशन करता हूँ साथ ही अपने स्तर मैंने पूरी कोशिश की है ताकि मैं अपने किरदार की तह तक पहुंच सकूँ इसके लिए मैंने अपना वज़न भी कम किया है। इतना ही नहीं इस किरदार के लिए बहुत सारा रिसर्च करना, किताबें पढ़ना और वर्कशॉप में भाग लेना भी अनिवार्य था।”


चर्चित प्रोडक्शन हाउस फुल हाउस मीडिया द्वारा निर्मित ‘आपकी नज़रों ने समझा’ शो में ऋचा राठौर (नंदिनी के रूप में) मुख्य किरदार में दिखाई देंगी। यह शो दो अलग-अलग जिंदगियों की कहानी बयां करता है, जिन्हें किस्मत एक दूसरे की ताकत बना देती है।



आपके टेलीविजन को हिट करने जल्द आ रहा है ‘आपकी नज़रों ने समझा’ शो सिर्फ स्टार प्लस पर।